Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ducati की नई स्पोर्ट्स बाइक Hypermotard 950 इस महीने होगी पेश, जानें कीमत और फीचर्स पर क्या है रिपोर्ट

डुकाटी इंडिया भारत में नई हाइपरमोटर्ड 950 बीएस-6 मोटरसाइकिल को 10 नवंबर को पेश करने जा रही है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी जानकारी दी जहां उन्होंने बाइक की हल्की सी झलक पेश की। आइये नजर डालते इसके खासियत पर।

By Atul YadavEdited By: Updated: Wed, 10 Nov 2021 08:41 AM (IST)
Hero Image
इस महीने रिवील होने को तैयार Ducati की नई स्पोर्ट्स बाइक,

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इटली की स्पोर्ट्सबाइक निर्माता कंपनी Ducati भारत में अपनी नई हाइपरमोटर्ड 950 बीएस6 को 10 नवंबर को पेश करने जा रही है। इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से शेयर करते हुए कंपनी ने लग्जरी बाइक की हल्की झलक दिखाई है, जिसको देखकर ग्राहकों के मन में कई सवाल उठ रहे हैं कि नई स्पोर्ट्सबाइक दिखने में कैसी होगी? क्या डिजाइन होगा आदि। इसका जवाब तो कल यानी 10 नवंबर को ही मिल पाएगा।

यूरोपीय मार्केट पहले हो चुकी है लॉन्च

Hypermotard 950 को पहले ही यूरोपीय बाजारों में लॉन्च किया जा चुका है और अब यह BS6 मानदंडों के साथ भारतीय सड़कों पर आ रही है। यूरोपीय लाइनअप में Hypermotard 950, Hypermotard 950 RVE और Hypermotard 950 SP शामिल है।यह देखना दिलचस्प होगा कि तीनों ट्रिम्स भारत में आ रही हैं या नहीं।

फीचर्स :

फीचर्स की बात करें तो, इसमें ट्विन अंडर-सीट एग्जॉस्ट सेटअप, न्यूनतम बॉडीवर्क, फ्लैट सीट, ट्रेलिस फ्रेम, ट्रेलिस सब-फ्रेम, वाइड हैंडलबार, नक्कलगार्ड-इंटीग्रेटेड एलईडी ब्लिंकर और 17-इंच के अलॉय व्हील्स मिलेंगे। 

इंजन:

नई हाइपरमोटार्ड 950 नवीनतम यूरो5/बीएस6 उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप होगी। इसे 937cc डुकाटी टेस्टास्ट्रेटा 11-डिग्री वी-ट्विन-सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन से संचालित किया जाएगा। यह इंजन 9,000rpm पर 112.4 बीएचपी का अधिकतम पॉवर और और 7,250rpm पर 96Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। 

वैश्विक स्तर पर, हाइपरमोटर्ड 950 डुकाटी रेड कलर में खरीदने के लिए उपलब्ध है, जबकि हाइपरमोटर्ड 950 आरवीई और हाइपरमोटर्ड 950 एसपी बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। डुकाटी ने इस साल की शुरुआत में मई के महीने में अपडेटेड हाइपरमोटर्ड 950 से पर्दा हटा दिया था, जहां एसपी वेरिएंट को नए लुक में देखा गया था। इसको लोगों ने काफी पसंद भी किया।

कीमत:

Ducati Hypermotard 950 के कीमत की बात करें, तो इंडियन मार्केट में यह स्पोर्ट्स बाइक 12 लाख (एक्स शो-रूम) प्राइस के साथ आ सकता है।