Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

EV India Expo 2023: डायनामो ने लॉन्च किया कुल 6 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, एंटी-थेफ्ट अलार्म फीचर्स से है लैस

इन मॉडलों में मल्टीपरपज़ एवं किफ़ायती प्रोडक्ट्स को आकर्षक रंगों में पेश किया गया है। पर्यावरण के अनुकूल ये वाहन अतिरिक्त एक्सेसरीज़ के साथ उपलब्ध हैं जैसे ब्लूटुथ स्पीकर एंटी-थेफ्ट अलार्म यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम। कंपनी का कहना है कि उनके प्रोडक्ट्स इन-हाउस बैटरी सिस्टम से पावर्ड हैं और किफ़ायती दाम पर राइडरों को राईड का खासतौर पर लास्ट माईल डिलीवरी का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करते हैं।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 16 Sep 2023 08:46 AM (IST)
Hero Image
EV India Expo 2023: Dynmo में लॉन्च किया 6 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी डायनामो ने ईवी एक्सपो 2023 में अपनी कुल 6 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रेंज को भारतीय बाजार में उतारा है, जिसमें लो और हाइ स्पीड वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर्स शामिल हैं। आइये जानते हैं इन 6 मॉडल्स और उनकी कीमतों से लेकर फीचर्स के बारे में।

ईवी इंडिया एक्सपो 2023 में लॉन्च हुए ये 6 मॉडल्स

डायनामो ने जिन 6 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लॉन्च किया है उसमें इन्फीनिटी, एल्फा, स्माइली, आरएक्स1, आरएक्स4 और वीएक्स1 मॉडल्स शामिल है।

मिलेंगे ये एडवांस और सेफ्टी फीचर्स

कंपनी का कहना है कि इन मॉडलों में मल्टीपरपज़ एवं किफ़ायती प्रोडक्ट्स को आकर्षक रंगों में पेश किया गया है। पर्यावरण के अनुकूल ये वाहन अतिरिक्त एक्सेसरीज़ के साथ उपलब्ध हैं जैसे ब्लूटुथ स्पीकर, एंटी-थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम। कंपनी का कहना है कि उनके प्रोडक्ट्स इन-हाउस बैटरी सिस्टम से पावर्ड हैं और किफ़ायती दाम पर राइडरों को राईड का, खासतौर पर लास्ट माईल डिलीवरी का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करते हैं।

आरएक्स1, आरएक्स4 हाइ स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर

हाई स्पीड आरटीओ रजिस्टर्ड मॉडल्स में आरएक्स1 और आरएक्स4 शामिल हैं जो 2-3किलोवॉट की फास्ट चार्जिंग लिथियम बैटरी के साथ अधिकतम 65 किलोमीटर प्रति घण्टा की स्पीड देते हैं। इनकी एक्स-शोरूम कीमत क्रमशः रु 82,000 और रु 99,000 है।

ले स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर

लो स्पीड में नए मॉडल्स में शामिल हैं- एल्फा, स्माइली, इन्फीनिटी, वीएक्स1, जो एक बार 3-4 घण्टे चार्ज करने पर 200 किलोमीटर तक की रेंज देते हैं। ये 2-3 किलोवॉट की लिथियम-आयन बैटरी और 10 एवं 12 इंच के टायर साइज़ के साथ राईड को स्मूद बनाते हैं तथा रु 55000 की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत पर कंपनी की डीलरशिप्स में उपलब्ध हैं। इन मॉडल्स के मुख्य फीचर्स हैं फायर प्रूफ बैटरी, स्वैपेबल बैटरी, स्मार्ट बीएफएस, जीपीएस, आईओटी टेकनोलॉजी आदि।

कंपनी का बयान

इस मौके पर शंकर गुप्ता, डायरेक्टर, डायनामो इलेक्ट्रिक ने कहा, कि ये सभी प्रोडक्ट्स हाई-स्पीड एवं मल्टी-परपज़ दोपहिया वाहनों की मांग को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किए गए हैं। कंपनी अपने डीलर्स, डिस्ट्रीब्यूटर्स एवं उपभोक्तओं से मिले सहयोग के लिए उनकी आभारी हैं। हमारी अब तक की यात्रा में हमने शानदार सेल्स परफोर्मेन्स दर्ज की है औरा ईवी उद्योग में नए मानक स्थापित किए हैं। वर्तमान में हमारे डीलर और डिस्ट्रीब्यूटर पूरे भारत के साथ-साथ आस-पास के देशों में भी हैं। हम अन्य शहरों एवं राज्यों में भी अपने डीलर नेटवर्क का लगातार विस्तार कर रहे हैं।