Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शाओमी की इलेक्ट्रिक कार Xiaomi SU7 भारत में इस दिन होगी लॉन्च, जानें क्या कुछ होगा खास

Xiaomi SU7 EV Car Launch Date in India स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Xiaomi SU7 को भारत में पेश करने जा रही है। कंपनी इसे बैंगलोर में कुछ लोगों के सामने पेश करेगी। यह कार दो बैटरी ऑप्शन के साथ आती है। इसके अलावा शाओमी की इस कार में कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 06 Jul 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
Xiaomi SU7 बैंगलोर में पेश की जाएगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi अब इंडियन ऑटोमोबाइल सेक्टर में कदम रखने जा रही है। कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक सेडान Xiaomi SU7 को भारत में लॉन्च करने का प्लान बना लिया है। इस कार को विशेष रूप से भागीदारों, कर्मचारियों और आम जनता के लिए बेंगलुरु में पेश किया जाएगा। आइए जानते हैं कि यह कार भारत में कब लॉन्च होगी और इसमें कौन से फीचर्स होंगे।

चार वेरिएंट में आएगी

शाओमी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को चार वेरिएंट में लेकर आएगी। इसका एंट्री-लेवल मॉडल, एक प्रो वैरिएंट, एक मैक्स वर्जन और एक लिमिटेड फाउंडर्स एडिशन होगा। इसमें एक स्लीक और फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन दिया गया है। इस कार की लंबाई 4,997 मिमी, चौड़ाई 1,963 मिमी और ऊंचाई 1,455 मिमी तक की है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को दो बैटरी ऑप्शन के साथ पेश कर रही है।

यह भी पढ़ें- दुनिया की पहली CNG बाइक 95 हजार रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च, फीचर्स और माइलेज दोनों शानदार

कितना मिलेगा ड्राइविंग रेंज

एंट्री-लेवल वेरिएंट के लिए 73.6 kWh पैक और टॉप मॉडल के लिए बड़ा 101 kWh पैक दिया गया है। कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है, इसे फुल चार्ज करने के बाद 700 किमी की रेंज मिलेगी। टॉप-एंड मैक्स वेरिएंट की टॉप स्पीड 265 किमी प्रति घंटा है, जो 2.78 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस वेरिएंट को एक बार चार्ज करने के बाद 810 किमी की ड्राइविंग रेंज मिलेगी।

भारत में कब होगी लॉन्च

भारत में इसके लॉन्च होने की बात करें तो कंपनी Xiaomi SU7 को बैंगलोर में 9 जुलाई को पेश करने जा रही है। वहीं, कीमत की बात करें तो इसे इस साल की शुरुआत में चीन में लॉन्च किया गया है। वहां पर इसकी शुरुआती कीमत 2,15,900 युआन (लगभग 24.90 लाख रुपये) है।

यह भी पढ़ें- कार खरीदने से पहले जान लें 20/4/10 का नियम, नुकसान से बच जाएंगे आप