Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इलेक्ट्रिक SUV Kia EV9 पांच कलर ऑप्शन में होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 500km से ज्यादा

किआ इंडिया भारत में इलेक्ट्रिक SUV Kia EV9 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसे कंपनी 3 अक्टूबर को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। इस इलेक्ट्रिक SUV को पांच कलर ऑप्शन और दो इंटीरियर थीम के साथ भारत में एंट्री मारेगी। इसमें वेंटिलेटेड और मसाज फ़ंक्शन ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर के साथ 360-डिग्री सराउंड कैमरा और लेवल 2 ADAS जैसे फीचर्स मिलेंगे।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 21 Sep 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
इलेक्ट्रिक SUV Kia EV9 को 3 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। किआ इंडिया भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी छह-सीटर रूप में सिंगल टॉप-स्पेक GT-लाइन AWD वर्जन में आने वाली है। हमने आपको हाल ही में इसके वेरिएंट, पावरट्रेन और फीचर्स के बारे में बताया है। यहां पर हम आपको बता रहे हैं कि यह किन कलर ऑप्शन में आने वाली है और इसका इंटीरियर थीम क्या होंगे।

Kia EV9: कलर ऑप्शन

किआ की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को पांच एक्सटीरियर कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा, जो स्नो व्हाइट पर्ल, पेबल ग्रे, पैंथेरा मेटल, ऑरोरा ब्लैक पर्ल और ओशन ब्लू है। इसके साथ ही इसके अलॉय व्हील्स 20-इंच के होंगे और इनमें डुअल-टोन ट्राइ-एंगल पैटर्न होगा।

यह भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 की लॉन्च से पहले सामने आई डिटेल्स, सिंगल चार्ज में देगी 500 km तक का रेंज

Kia EV9: इंटीरियर थीम

इसके इंटीरियर को दो थीम में पेश किया जाएगा, जो ब्लैक-वाइट और ब्राउन-ब्लैक होगा। वहीं, इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 12.3-इंच डिस्प्ले, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डुअल सनरूफ, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड फ़र्स्ट रो और सेकंड रो, वेंटिलेटेड और मसाज फ़ंक्शन, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर के साथ 360-डिग्री सराउंड कैमरा और लेवल 2 ADAS जैसे फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे।

Kia EV9: पावरट्रेन और रेंज

किआ की इलेक्ट्रिक एसयूवी में 99.8kWh बैटरी पैक देखने के लिए मिलेगा। यह बैटरी एक बार फुल चार्ज होने के बाद 561km तक का रेंज देगी। यह 350 kW DC फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने वाली है, जिससे यह महज 24 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत चार्ज हो जाएगी। साथ ही इसके बैटरी पैक के जरिए बाहरी डिवाइस को भी पावर दी जा सकेगी। यह एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV होने वाली है, जिसके चलते भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज EQB, रेंज रोवर वेलार, जीप ग्रैंड चेरोकी, लैंड रोवर डिफेंडर, BMW X5, मर्सिडीज-बेंज GLE जैसी गाड़ियों से देखने के लिए मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Kia Carnival के लिए शुरू हुई बुकिंग, मिलेंगे ड्यूल सनरूफ, 12.3 इंच डिस्‍प्‍ले, 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स