Move to Jagran APP

Electric Two-Wheeler sep Sales: पिछले महीने इलेक्ट्रिक व्हीकल की बिक्री में गिरावट दर्ज

तीन प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ओला एथर और ओकिनावा ने इस सितंबर में खुद को कठिन परिस्थितियों से गुजरते हुए पाया है। उनकी बिक्री में गिरावट को विभिन्न कारकों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जिसमें सप्लाई चेन सेमीकंडक्टर की कमी आदि शामिल है। अपने इनोवेटिव इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए मशहूर इन कंपनियों में इन बाहरी चुनौतियों के कारण उपभोक्ता रुचि और खरीदारी में गिरावट देखी गई।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 06 Oct 2023 05:38 PM (IST)
Hero Image
ओला, एथर और ओकिनावा ने गिरावट दर्ज की

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। पिछले महीने इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की सेल में मामूली गिरावट देखने को मिली है। हालांकि कई ईवी प्लेयर्स ने पिछले महीने सितंबर में अच्छी-खासी ग्रोथ हासिल की है। कईयों ने तो रिकॉर्ड भी तोड़े हैं। आइये जानते हैं सितंबर 2023 में बिकने वाली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के बारे में।

Electric Two-Wheeler September 2023 sales Report

पिछले महीने 56,961 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री हुई है, अगस्त के कंपैरिजन में 1.51 फीसद की मामूली गिरावट है। अगस्त में 57,824 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री की सूचना मिली थी। कुल मिलाकर, इस महीने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री में 1.51% की गिरावट देखी गई, जबकि कुल बिक्री के आंकड़ों में थोड़ी गिरावट आई है, उद्योग के कुछ खिलाड़ियों ने बाधाओं को खारिज कर दिया है और अपने पिछले बिक्री रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

ओला, एथर और ओकिनावा ने गिरावट दर्ज की

तीन प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता, ओला, एथर और ओकिनावा, ने इस सितंबर में खुद को कठिन परिस्थितियों से गुजरते हुए पाया है। उनकी बिक्री में गिरावट को विभिन्न कारकों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, जिसमें सप्लाई चेन, सेमीकंडक्टर की कमी आदि शामिल है। अपने इनोवेटिव इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए मशहूर इन कंपनियों में इन बाहरी चुनौतियों के कारण उपभोक्ता रुचि और खरीदारी में गिरावट देखी गई।

The surge of TVS, Bajaj, Ampere, Hero

टीवीएस, बजाज, एम्पीयर, हीरो और रिवोल्ट बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज करते हुए अग्रणी बनकर उभरे। पिछले महीने की सेल्स रिपोर्ट देखें तो इन कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को अच्छा खासा रिस्पॉन्स मिला है।

फेस्टिव सीजन में टूट सकता है रिकॉर्ड

इस फेस्टिव सीजन ईवी सेक्टर के एक्सपर्ट भारी संख्या में ईवी सेल्स की उम्मीद कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस फेस्टिव सीजन में ईवी सेल्स के मामले में नया रिकॉर्ड बना सकता है।