Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda ने Elevate SUV की दम पर पिछले महीने की बंपर बिक्री, सेल में हुई 10 फीसदी की बढ़ोतरी

Honda Cars India ने जनवरी की बिक्री में 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की है। कार निर्माता ने पिछले महीने पूरे भारत में 8681 कार सेल की हैं। सिटी और अमेज जैसी सेडान लगातार जोरदार प्रदर्शन कर रही हैं और केवल एलिवेट सिटी और अमेज की पेशकश के साथ होंडा ने 10 प्रतिशत से अधिक की विकास दर हासिल की है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 02 Feb 2024 01:24 PM (IST)
Hero Image
Honda ने Elevate SUV की दम पर पिछले महीने की बंपर बिक्री की है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Honda Cars India ने जनवरी की बिक्री में 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की है। कार निर्माता ने पिछले महीने पूरे भारत में 8,681 कार सेल की हैं। निर्यात के मामले में भी जनवरी जापानी ऑटो दिग्गज के लिए सबसे अच्छा महीना रहा है, जहां पिछले महीने 4,531 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की गई। होंडा की बिक्री में वृद्धि काफी हद तक उसकी फ्लैगशिप एसयूवी Elevate की सफलता के कारण हुई है।

Honda Elevate ने बढ़ाई सेल 

पिछले साल सितंबर में एलिवेट एसयूवी लॉन्च होने के बाद से होंडा कार्स की बिक्री में बढ़ोतरी देखी गई है। हर महीने 4,000 से अधिक यूनिट की औसत बिक्री के साथ, इसने होंडा को पिछले कुछ महीनों में अपनी बिक्री मात्रा में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हासिल करने में मदद की है।

यह भी पढें- 2024 Maruti Suzuki Swift जल्द होगी लॉन्च, मिलेगा प्रीमियम इंटीरियर डिजाइन, जानें डिटेल

सिटी और अमेज जैसी सेडान लगातार जोरदार प्रदर्शन कर रही हैं और केवल एलिवेट, सिटी और अमेज की पेशकश के साथ, होंडा ने 10 प्रतिशत से अधिक की विकास दर हासिल की है।

होंडा कार्स इंडिया में मार्केटिंग और सेल्स के निदेशक युइची मुराता ने कहा-

नए साल में प्रवेश करते हुए, हमारे मॉडलों ने लगातार हमारी बिक्री की मात्रा में योगदान दिया है, जो हमारे लाइनअप की सकारात्मक मांग को दर्शाता है। होंडा एलिवेट ने अपना मजबूत प्रदर्शन बरकरार रखा है और महीने दर महीने बढ़ती प्राथमिकता और गति हासिल कर रही है। एलिवेट के साथ-साथ, होंडा सिटी और अमेज़ की अटूट सफलता ने हमारी गति को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

कीमत और स्पेसिपिकेशन 

होंडा एलिवेट एसयूवी की कीमत 11.58 लाख रुपये से 16.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। ये एसयूवी पहले ही 20,000 बिक्री का आंकड़ा पार कर चुकी है। Honda Elevate को केवल 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 119 बीएचपी और 145 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है।

मोटर को 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है। ये एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), मल्टी-एंगल रियरव्यू कैमरा और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस है। एलिवेट अब भारत में होंडा की एसयूवी रणनीति का प्रमुख हिस्सा है।

यह भी पढ़ें- Mahindra की इस SUV ने कंपनी की बिक्री में लगाए चार चांद, केवल इतनो दिनों में पार किया 1 लाख प्रोडक्शन का आंकड़ा