Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ferrari ने लॉन्च की अपनी ये लग्जरी कार, जानिए क्या कुछ मिलेगा खास

फरारी 296 जीटीएस की टॉप स्पीड 330 किमी प्रति घंटा है। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए कार में 8-स्पीड एफ1 डीसीटी गियरबॉक्स दिया गया है। आइये जानते हैं इस लग्जरी सुपरकार की खासियतों के बारे में (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 23 May 2023 09:05 AM (IST)
Hero Image
देश में लॉन्च हुई ये लग्जरी सुपरकार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में सुपरकार प्रेमियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। यही वजह है कि लग्जरी कार निर्माताओं की दिलचस्पी इंडियन मार्केट की ओर तेजी से बढ़ी है। Ferrari ने 296 GTS supercar को देश में 6 करोड़ 24 लाख की कीमत में लॉन्च कर दी है। आइये जानते हैं इस लग्जरी सुपरकार की खासियतों के बारे में।

दमदार इंजन से लैस?

इस सुपरकार में दमदार इंजन दिया गया है। फरारी 296 GTS supercar में एक नया 663cv 120° V6 इंजन दिया गया है, जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। फेरारी 296 जीटीएस सुपरकार 8-सिलेंडर और 12-सिलेंडर इलेक्ट्रिक यूनिट से लैस है। रफ्तार के मामले में भी ये सुपरकार बहुत जबरदस्त है।

सेकेंडों पर पकड़ लेती है इतनी रफ्तार?

सुपरकार महज 2.9 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे करीब 7.6 सेकेंड का समय लगता है। फरारी 296 जीटीएस की टॉप स्पीड 330 किमी प्रति घंटा है। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए, कार में 8-स्पीड एफ1 डीसीटी गियरबॉक्स दिया गया है।

PHEV सिस्टम से है लैस?

प्लग-इन हाइब्रिड (PHEV) सिस्टम के साथ, कार को ऑल-इलेक्ट्रिक ईड्राइव मोड में 25km की डिलीवरी रेंज होने का दावा किया गया है। डिजाइन की बात करें तो दिखने में ये स्पोर्टी कार स्पोर्टी नजर आएगा। इसे यूनिक तरीके से डिजाइन किया गया है।

मिलेंगे ये एडवांस फीचर

फरारी 296 जीटीएस में innovative dynamic control systems दिया गया है। जो गाड़ी के डायनॉमिक्स को मेंटन रखने में मदद करती है। ये गाड़ी के स्पीड के हिसाब से और हाव के दबाव से अपने आप एडजस्ट करता है। बहुत से सुपरकार में ये मैनुअल दिया जाता है।