Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेल्फ ड्राइविंग फीचर का Ferrari भविष्य में भी नहीं करेगी इस्तेमाल, इस हाइटेक अपडेट से बनी रहेगी दूरी

Ferrari फाइनेंशियल टाइम्स फ्यूचर ऑफ द कार समिट में उन्होंने कहा कि इस केबिन में कुल चार तरह के सॉफ्टवेयर होते हैं। जिसमें आखिरी वाले ऑटोमेटिक सॉफ्टवेयर पर कंपनी जरा भी परवाह नहीं करते हैं। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 03 Jun 2023 12:57 PM (IST)
Hero Image
Ferrari will not use self-driving feature in future also

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। फरारी हर किसी की ड्रीम कार है। इस कार को इसके लुक के कारण अधिक पसंद किया जाता है। आपको बता दें, फरारी ने अपनी एसयूवी स्पोर्ट्सकार Purosangue का अनावरण किया है। इसके साथ ही वाहन निर्माता कंपनी अब सेल्फ ड्राइविंग कार पर अधिक ध्यान नहीं देती है।

इस टेक्नोलॉजी पर अधिक कंपनियां ध्यान दे रही है

कई वाहन निर्माता कंपनियां न केवल टेक्नोलॉजी को ठीक करने की दिशा में काम कर रही है लेकिन इटालियन कार कंपनी इस पर जरा सा भी विचार नहीं कर रही है।

कंपनी का बयान

फेरारी के बॉस Benedetto Vigna ने ये साफ स्पष्ट कर दिया है कि जहां नए जमाने के सॉफ्टवेयर उनकी कंपनी द्वारा बनाए जाएंगे और विकसित किए जाएंगे लेकिन सेल्फ-ड्राइव तकनीक कार्ड पर बिल्कुल भी नहीं काम किया जाएगा। फाइनेंशियल टाइम्स फ्यूचर ऑफ द कार समिट में उन्होंने कहा कि इस केबिन में कुल चार तरह के सॉफ्टवेयर होते हैं, परफॉर्मेंस सॉफ्टवेयर , कंफर्ट सॉफ्टवेयर , इंफोटेनमेंट सॉफ्टवेयर और ऑटोमेटिक सॉफ्टवेयर है। जिसमें आखिरी वाले की हम जरा भी परवाह नहीं करते हैं।

Purosangue SUV सुपर लक्जरी सेगमेंट में आती है

ये बात कुछ लोगों को समझ आएगी तो कुछ लोगों को समझ भी नहीं आ सकती है कि फरारी अपने वाहनों में ऑटोमेटिक ड्राइविंग को शामिल करने के बारे में कम से कम परेशान है। जैसा कि हम Purosangue SUV के मामले में स्पष्ट तौर से देख सकते हैं कि वाहन निर्माता कंपनी एसयूवी को दमदार बनाना चाहती है। यह कार यहां तक की सुपर लक्जरी सेगमेंट में भी आती है।

Purosangue SUV इंजन

इसमें 6.5-लीटर, एस्पिरेटेड V12 मिल है जो 715bhp और 716Nm का टार्क  जनरेट करता है। Purosangue 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से केवल 3.3 सेकंड में और 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 10.6 सेकंड में चल सकता है और 310 किमी प्रति घंटे की स्पीड से भी चल सकती है ।