Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिछले साल की तुलना में 16 फीसद अधिक बिकीं गाड़ियां, फेस्टिव सीजन में ऑटो इंडस्ट्री ने दर्ज की तगड़ी ग्रोथ

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने कहा कि पैसेंजर व्हीकल और थ्री व्हीलर दोनों ने अक्टूबर में अब तक की सबसे अधिक बिक्री दर्ज की है जबकि दोपहिया वाहन खंड ने भी अक्टूबर 2023 में अच्छी बिक्री दर्ज की है। सियाम के अनुसार सभी तीन खंडों ने दोहरे अंक में वृद्धि दर्ज की है और यह विकास गति उद्योग के लिए उत्साहजनक है

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 10 Nov 2023 12:53 PM (IST)
Hero Image
सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स सेल्स रिपोर्ट

एजेंसी, नई दिल्ली। सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) ने शुक्रवार को कहा कि त्योहारी सीजन की मजबूत मांग के कारण अक्टूबर में यात्री वाहनों की थोक बिक्री रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई। पिछले महीने डीलरों को कुल यात्री वाहन डिस्पैच अक्टूबर 2022 में 3,36,330 इकाइयों की तुलना में सालाना आधार पर 16 प्रतिशत बढ़कर 3,89,714 इकाई हो गया। आइये डिटेल में जानते हैं।

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स सेल्स रिपोर्ट

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने कहा कि पैसेंजर व्हीकल और थ्री व्हीलर दोनों ने अक्टूबर में अब तक की सबसे अधिक बिक्री दर्ज की है, जबकि दोपहिया वाहन खंड ने भी अक्टूबर 2023 में अच्छी बिक्री दर्ज की है। इसी तरह, थ्री-व्हीलर सेगमेंट में भी अक्टूबर में अब तक की सबसे अधिक 76,940 इकाइयों की मासिक डिलीवरी देखी गई, जो कि एक साल पहले की अवधि में 54,154 इकाइयों से 42 प्रतिशत अधिक है।

दोहरे अंक में वृद्धि दर्ज

सियाम के अनुसार सभी तीन खंडों ने दोहरे अंक में वृद्धि दर्ज की है और यह विकास गति उद्योग के लिए उत्साहजनक है, जो सरकार की निरंतर अनुकूल नीतियों और चल रहे त्योहारी सीजन द्वारा सक्षम किया गया है।

टू-व्हीलर्स की बढ़ी सेल्स

अक्टूबर में कुल दोपहिया वाहनों की बिक्री बढ़कर 18,95,799 इकाई हो गई, जो पिछले साल के समान महीने में 15,78,383 इकाई से 20 प्रतिशत अधिक है।