Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Compact Sedan Waiting Period: कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कारों को June 2024 में खरीदने पर कितना करना होगा इंतजार

भारतीय बाजार में कई बेहतरीन सेडान कारों को मारुति से लेकर टाटा जैसी कंपनियों की ओर से ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक June 2024 में अगर आप किसी कॉम्‍पैक्‍ट सेडान को खरीदने का मन बना रहे हैं। तो किस कंपनी की किस गाड़ी पर देश के किस शहर में सबसे ज्‍यादा इंतजार (Compact Sedan Waiting Period) करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 06 Jun 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
June 2024 में किस Compact Sedan Car के लिए कितना करना होगा इंतजार। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में कई बेहतरीन कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कारों को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक June 2024 में किस गाड़ी को खरीदने पर कितना इंतजार करना पड़ सकता है। किस गाड़ी के लिए किस शहर में सबसे ज्‍यादा वेटिंग चल रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

ये कंपनियां करती हैं ऑफर

भारत में कॉम्‍पैक्‍ट सेडान सेगमेंट में चार कंपनियों की ओर से बेहतरीन फीचर्स और तकनीक के साथ कुछ कारों को ऑफर किया जाता है। इनमें मारुति सुजुकी ओर से डिजायर, टाटा की ओर से टिगोर, हुंडई की ओर से ऑरा और होंडा की ओर से अमेज जैसी कारों को ऑफर किया जाता है। इन सभी कारों में 1.2 लीटर का इंजन दिया जाता है। लेकिन मारुति, टाटा और हुंडई की ओर से अपनी कारों में फैक्‍ट्री फिटेड सीएनजी का विकल्‍प भी दिया जाता है।

Maruti Dzire पर कितनी वेटिंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की प्रमुख वाहन निर्माता मारुति की कॉम्‍पैक्‍ट सेडान डिजायर को अगर आप खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस गाड़ी पर एक से तीन महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। नोएडा, इंदौर, चंडीगढ़, सूरत, कोलकाता, जयपुर, चेन्‍नई, पुणे, नई दिल्‍ली, बेंगलुरू, मुंबई, हैदराबाद जैसे शहरों में इस कार पर एक महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- नई जेनरेशन वाली Volkswagen Tiguan भी सुरक्षा के मामले में है बेहतरीन एसयूवी, Crash Test में मिले फाइव स्‍टार

Tata Tigor पर भी है वेटिंग

टाटा की ओर से आने वाली टिगोर पर भी इस महीने में अधिकतम दो महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। नोएडा, फरीदाबाद, कोयंबटूर, ठाणे, कोलकाता, लखनऊ, जयपुर, नई दिल्‍ली, हैदराबाद, बेंगलुरू में इस कार पर दो महीने की वेटिंग चल रही है।

Hyundai Aura पर कितनी वेटिंग

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई की ओर से ऑरा पर अधिकतम ढाई महीने की वेटिंग चल रही है। इस कार को हैदराबाद, जयपुर, इंदौर, चंडीगढ़, कोलकाता, गुरूग्राम, जयपुर जैसे शहरों में खरीदने पर ढाई महीने तक इंतजार करना पड़ सकता है।

Honda Amaze पर सबसे कम वेटिंग

होंडा की ओर से इस सेगमेंट में अमेज को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस कार को June 2024 में खरीदने पर सबसे कम इंतजार करना पड़ रहा है।मुंबई, जयपुर, कोलकाता, पटना जैसे शहरों में इस कार को बु‍क करवाने के साथ ही घर लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Toll Tax Exemption: किस कैटेगरी के लोगों को नहीं देना पड़ता टोल, सरकार से मिलती है 100 फीसदी की छूट