Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj-Triumph की पहली मोटरसाइकिल 5 जुलाई को होगी लॉन्च, क्या है दोनों कंपनियों का प्लान

पहली बजाज-ट्रायम्फ मोटरसाइकिल से 350-400 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड मोटर से पॉवर लेने की उम्मीद है। कंपनियां इसे 5 जुलाई को भारत में लॉन्च करने जा रही हैं। राइड-बाय-वायर राइडिंग मोड्स स्लिपर क्लच और एडजस्टेबल लीवर जैसे फीचर्स भी इस मोटरसाइकिल को दिए जा सकते हैं। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 07 Jun 2023 07:14 PM (IST)
Hero Image
First Bajaj Triumph motorcycle can be launch on July 5

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Auto और Triumph Motorcycles ने 2017 में अपनी साझेदारी की घोषणा की थी। दोनों कंपनी इतने समय के बाद आखिरकार अपनी साझेदारी की पहली मोटरसाइकिल 5 जुलाई को भारत में लॉन्च करने जा रही हैं। इस आगामी पेशकश को ट्रायम्फ के रूप में बैज किया जाएगा और भारत में बजाज द्वारा बनाया जाएगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

Bajaj -Triumph की पहली मोटरसाइकिल

पहली बजाज-ट्रायम्फ मोटरसाइकिल से 350-400 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन से पॉवर लेने की उम्मीद है। इसमें USD फ्रंट फोर्क्स, रियर में एक मोनोशॉक, दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS मिलने की भी उम्मीद है।

राइड-बाय-वायर, राइडिंग मोड्स, स्लिपर क्लच और एडजस्टेबल लीवर जैसे फीचर्स भी इस मोटरसाइकिल को दिए जा सकते हैं। पिछले स्पाई शॉट्स में इस रोडस्टर मॉडल पर हाथ फैलाकर और सेंटर-सेट फुटपेग के साथ राइडर के लिए एक सीधी मुद्रा दिखाई गई थी।

दोनों कंपनियों को बड़ी उम्मीदें

बजाज-ट्रायम्फ साझेदारी निर्माताओं को 200-700 सीसी के बीच मोटरसाइकिलों को बनाने में सहयोग करेगी। ये मिडसाइज सेगमेंट है और बजाज के पास केटीएम के लिए इस स्पेस में बाइक बनाने का अच्छा अनुभव भी है। इन मोटरसाइकिलों को प्रीमियम ब्रांडिंग के बावजूद सस्ती होने की उम्मीद है। घरेलू जरूरतों को पूरा करने के अलावा ट्रायम्फ की नई एंट्री रेंज के लिए भारत एक एक्सपोर्ट हब भी बनने वाला है।

शुरू होंगे नए डीलरशिप 

बजाज ऑटो ने अप्रैल में ट्रायंफ के सभी भारतीय डीलरशिप का अधिग्रहण किया था। ये वर्तमान 15 आउटलेट्स का प्रबंधन करेगा और अगले दो वर्षों में 120 से अधिक शहरों में ट्रायम्फ डीलरशिप शुरू करने की योजना है। आपको बता दें कि नए डीलरशिप बजाज और केटीएम डीलर नेटवर्क से स्वतंत्र रहेंगे और ट्रायम्फ के वैश्विक मानकों के अनुरूप होंगे।

ट्रायंफ बजाज के साथ अपनी पहली पेशकश से आधुनिक-रेट्रो मोटरसाइकिल सेगमेंट को लक्षित कर रही है। नई ट्रायम्फ रोडस्टर Royal Enfield, Yezdi, Jawa और Honda के कई प्रोडक्ट्स को टक्कर देगी। ये हार्ले-डेविडसन 440 को भी टक्कर देने वाली है।