Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हीरो मोटोकोर्प के हलोल प्लांट से निकली पहली बाइक

देश की दूसरी सबसे बड़ी टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने हलोल प्लांट में बाइक्स का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है

By Ankit DubeyEdited By: Updated: Wed, 22 Mar 2017 11:45 AM (IST)
Hero Image
हीरो मोटोकोर्प के हलोल प्लांट से निकली पहली बाइक

नई दिल्ली। जनरल मोटर्स इंडिया ने वडोदरा स्थित हलोल प्लांट को भले ही बंद कर दिया हो, लेकिन टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपना काम शुरू कर दिया है। देश की दूसरी सबसे बड़ी टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने हलोल प्लांट में बाइक्स का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। इसके साथ ही सोमनाथ मंदिर में हीरो ने हलोल प्लांट में बनी अपनी पहली बाइक पेश की।

हीरो मोटोकॉर्प ने तीसरी तिमाही के अंत तक यानि दिसंबर 2016 में हलोल प्लांट में कमर्शियल प्रोडक्शन को शुरू कर दिया है। कंपनी का यह छठा प्लांट है। इससे पहले कंपनी के प्लांट दारूहेरा (हरियाणा), गुरुग्रांम (हरियाणा), हरिद्वार (उत्तराखंड) और नीमराना (राजस्थान) में है। इसके साथ ही हीरो मोटोकॉर्प का प्लांट साउथ अमेरिका के कोलंबिया में भी स्थित है।

हीरो मोटोकॉर्प की दूसरी वैश्विक विनिर्माण सुविधा बांग्लादेश में शुरू होने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी आंध्र प्रदेश में भी दूसरा प्लांट खोलने पर विचार कर रही है।

हीरो मोटोकॉर्प ने हलोल प्लांट से अपनी पहली बाइक सप्लेंडर प्रो को सोमनाथ टैंपल के ट्रस्ट को दान में दी। हालांकि कंपनी ने अभी तक अपने नए प्लांट का औपचारिक उद्घाटन समारोह नहीं किया है। सूत्रों के मुताबिक पहले फेस में एक साल के में कंपनी हलोल प्लांट में 12 लाख यूनिट्स बनाएगी। आपको बता दें हीरो मोटोकॉर्प द्वारा प्रस्तावित पहले निवेश का अनुमान 1100 करोड़ रुपये है। 

इसे भी पढ़ें:- होंडा रेबेल 250 को ओसाका मोटरसाइकिल शो में किया पेश

इसे भी पढ़ें:- सुजुकी GSX-R750 फिर से होगी लॉन्च, डुकाटी 959 पैनिगेल को देगी टक्कर