Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield Hunter 450 की पहली झलक आई सामने, इन खूबियों के साथ 2024 के अंत तक हो सकती है लॉन्च

स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि Hunter 450 में अलॉय व्हील का एक सेट मिलेगा जिसका मतलब है कि ये बाइक ट्यूबलेस टायर के साथ आएगी। हालांकि ट्यूबलेस स्पोक अभी भी भारतीय बाजार में बिक्री पर नहीं हैं इस वजह से निर्माता को ट्यूब का उपयोग भी करना पड़ता है। आइए इससे संबंधित डिटेल के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 24 Jan 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
Royal Enfield Hunter 450 की पहली झलक सामने आई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield अपने लाइनअप का विस्तार करने के लिए कई मोटरसाइकिलों पर काम कर रही है। पिछले साल, ब्रांड ने Motoverse 2023 में Himalayan 450 को लॉन्च किया था और इसे काफी लोगों ने पसंद किया।

हालांकि, हर किसी को ये एडवेंचर टूरर पसंद नहीं है और शहर में ड्यूटी करने के लिए उसे अधिक उपयोगी मोटरसाइकिल की आवश्यकता हो सकती है।

इसे ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Hunter 450 पेश करने का फैसला किया है और इसे टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर स्पॉट किया गया है। आइए, इसकी संभावित डिटेल के बारे में जान लेते हैं। 

यह भी पढ़ें- Mahindra की नई EV Range में शामिल हैं ये 5 जबरदस्त इलेक्ट्रिक कारें, यहां जानिए इनके नाम और खूबियां

डिजाइन

स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि Hunter 450 में अलॉय व्हील का एक सेट मिलेगा जिसका मतलब है कि ये बाइक ट्यूबलेस टायर के साथ आएगी। हालांकि, ट्यूबलेस स्पोक अभी भी भारतीय बाजार में बिक्री पर नहीं हैं इस वजह से निर्माता को ट्यूब का उपयोग भी करना पड़ता है।

स्पेसिफिकेशन

अप-साइड डाउन फोर्क्स और लॉन्ग-ट्रैवल सस्पेंशन को फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स से बदल दिया गया है। हालांकि, रियर मोनोशॉक को बरकरार रखा गया है। ब्रेकिंग का काम अभी भी आगे और पीछे एक डिस्क द्वारा किया जा रहा है।

ऑफर पर एक डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम होगा, लेकिन अभी तक हम इसकी पुष्टि नहीं कर सकते हैं कि यह स्विचेबल होगा या नहीं। इसमें एक बैश प्लेट भी उपलब्ध है, जो खराब स्पीडब्रेकरों से अंडरबेली को प्रोटेक्ट करने में सक्षम होगी।

कीमत

रॉयल एनफील्ड पहले से ही Hunter 450 को डेवलप कर रहा है और इस मोटरसाइकिल के कुछ स्पाई शॉट्स सामने आए हैं। हालांकि, इसकी लॉन्च डेट को ऑफिशियली अनवील नहीं किया गया है।

हमें उम्मीद है कि इसे 2024 के अंत तक बाजार में पेश किया जाएगा। कीमत की बात करें, तो Hunter 450 को पहले से मौजूद Himalayan 450 की तुलना में अधिक किफायती रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें- Hero Mavrick 440 की वैश्विक बाजार में एंट्री, 5 अलग-अलग कलर ऑप्शन में अगले महीने से कर सकेंगे बुक