Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस दिवाली नई गाड़ी खरीदने का प्लान? टेस्ट ड्राइव लेते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान

आप जब भी टेस्ट ड्राइव पर जाइए तो जल्दी बाजी में गाड़ी को परखने से बचें। बहुत बार लोग एक्साइटमेंट के चक्कर में गाड़ी की टेस्ट ड्राइव लेते समय अच्छी से ध्यान नहीं रख पाते हैं और बाद में जब गलत प्रोडक्ट लेकर आते हैं तो बाद में पछताने के सिवाय कुछ नहीं बचता है। आइये डिटेल में जानते हैं।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 05 Nov 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
Follow These test drive Tips For buying New Car in This Diwali

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। दिवाली, धनतेरस के मौके पर बहुत से लोग नई गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं। उनमें से अगर आप भी हैं तो टेस्ट ड्राइव करते समय कुछ जरूरी बातों का ध्यान में रखना चाहिए जिसके बारे में हम इस खबर के माध्यम से बताने जा रहे हैं।

रिसर्च जरूरी

अगर आप नई गाड़ी लेने डीलरशिप पर जा रहे हैं तो जाने से पहले उस गाड़ी के बारे में अच्छे से जानकारी इकट्टठा कर लें। डीलरशिप पहुंचने के बाद आप जिस वेरिएंट को लेना चाहते हैं उसको अच्छी तरह से चेक करने के बाद ही टेस्ट ड्राइव के हां बोलिये।

जल्दीबाजी पडेगा महंगा

आप जब भी टेस्ट ड्राइव पर जाइए तो जल्दी बाजी में गाड़ी को परखने से बचें। बहुत बार लोग एक्साइटमेंट के चक्कर में गाड़ी की टेस्ट ड्राइव लेते समय अच्छी से ध्यान नहीं रख पाते हैं, और बाद में जब गलत प्रोडक्ट लेकर आते हैं तो बाद में पछताने के सिवाय कुछ नहीं बचता है।

ट्रैफिक में चलाकर देखें

नई कार का टेस्ट ड्राइव लेते समय भीड़ से बचना जरूरी होता है, क्योंकि जिस गाड़ी को आप खरीदने वाले हैं हो सकता है उसको चलाने का अनुभव आपके पास न हो और टेस्ट ड्राइव लेते समय अपना नियंत्रण खो बैठें। इससे एक बड़ा हादसा हो सकता है। ऐसे में सलाह दी जाती है कि नई गाड़ी लेते समय ट्रैफिक में चलाकर टेस्ट ड्राइव जरूर लें।

पैसेंजर सीट पर बैठकर भी लें गाड़ी का अनुभव

केवल ड्राइविंग सीट पर बैठकर टेस्ट ड्राइव नहीं करना चाहिए, गाड़ी को अच्छी तरह समझने के लिए आपको पैसेंजर सीट पर भी बैठ कर टेस्ट ड्राइव का अनुभव लेना चाहिए।