Move to Jagran APP

2021 Force Gurkha को पेश होने में बचे हैं सिर्फ तीन दिन, नए टीज़र से सामने आई ये जानकारी

फोर्स मोटर्स भारत में अपनी दमदार ऑफ रोडर एसयूवी गुरखा को भारत में 15 सितंबर को पेश करने जा रही है कंपनी की इस एसयूवी की अधिकतर डिटेल्स सामने आ चुकी हैं। हाल ही में कंपनी ने इसका नया टीज़र जारी किया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Updated: Mon, 13 Sep 2021 02:51 PM (IST)
Hero Image
2021 Force Gurkha को पेश होने में बचे हैं सिर्फ तीन दिन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। महिंद्रा थार एसयूवी के प्रतिद्वंद्वी, 2021 फोर्स गोरखा, इस सप्ताह आधिकारिक तौर पर पेश की जानी है। अनवील से पहले, 2021 गुरखा के बारे में अधिकांश डिटेल्स अब सामने आए हैं, जिसमें इसकी डिज़ाइन, विशेषताएं और लुक शामिल हैं। हाल ही में Force Motors ने अपनी इस धांलू एसयूव का एक और टीज़र जारी किया है, जिसमें प्रोडक्शन-स्पेक Gurkha SUV के फ्रंट फेस पूरी तरह स्पष्ट नज़र आ रहा है।

यह कॉन्सेप्ट को कंपनी ने पिछले साल ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था। चौड़ी ग्रिल, गोल आकार की एलईडी हेडलाइट्स के साथ डीआरएल एक प्रमुख और बड़ी गुरखा बैजिंग होगी। हेडलाइट्स पर भी गुरखा की बैजिंग देखने को मिलेगी। Gurkha को टर्न इंडिकेटर्स भी मिलते हैं, जो हेडलाइट्स के ऊपर माउंट किये गए हैं।

नई गुरखा में ड्राइवर की तरफ स्नोर्कल के अलावा, एसयूवी को नए शार्क गिल वेंट के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया बोनट भी मिलता है। ये बदलाव 2021 गुरखा एसयूवी को अधिक सक्षम वाटर-वेडिंग व्हीकल बनाने के लिए किए गए हैं। फोर्स गुरखा को फिर से डिज़ाइन किए गए टेललाइट्स, पहियों के नए सेट, एक टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील और फंक्शनल रूफ कैरियर देखने को मिलेगी।

फोर्स मोटर ने इंटीरियर की प्रमुख विशेषताओं का भी खुलासा किया है, जिसमें एक ऑल-ब्लैक कलर थीम मिलने की संभावना है। इसमें केबिन में कम NVH सुनिश्चित करने के लिए मोल्डेड फ्लोर मैट, गति और आरपीएम को इंगित करने के लिए डायल के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक डिजिटल इंफोटेनमेंट स्क्रीन और बहुत कुछ है।

2021 फोर्स गुरखा का चार सीटों वाला एडिशन पीछे की तरफ कैप्टन सीटों के साथ आएगा। इसमें पीछे के दोनों यात्रियों के लिए आर्मरेस्ट भी होंगे। सीटों पर गुरखा की बैजिंग इसे एक प्रीमियम टच देगी। महिंद्रा थार की तरह ही सील की गई बड़ी साइड वाली खिड़कियां भी पैसेंजर्स के लिए क्लियर विजिबिलिटी बढ़ाने में मदद कर सकती हैं।

2021 Force Gurkha SUV को 2.6-लीटर डीजल इंजन मिलने की संभावना है, जो अधिकतम 89 bhp की पावर और 260 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इंजन 4X4 मोड के लिए एक अलग गियर लीवर के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी। फिलहाल भारत में गुरखा की टक्कर सिर्फ महिंद्रा थार से है। कीमत की बात करें तो नई फोर्स गुरखा की कीमत ₹10 लाख से ₹12 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होने की संभावना है।