Move to Jagran APP

Ford Capri का पुनर्जन्म! EV अवतार में 10 जुलाई को ग्लोबल डेब्यू करेगी पॉपुलर SUV, पहली झलक आई सामने

Ford Capri Electric SUV की पहली टीजर इमेज डिजाइन रिवील किया है। इसके कुछ आधुनिक डिजाइन एलीमेंट को साफ दिखाया गया है और इसमें DRL हेडलाइट यूनिट और एलईडी टेललाइट्स शामिल हैं। वोक्सवैगन के MEB प्लेटफॉर्म का उपयोग वर्तमान में 52kWh और 77kWh आकार के बीच के दो बैटरी पैक के साथ किया जाता है। अब इसे एकदम नया अवतार दिया जाएगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Thu, 27 Jun 2024 03:00 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 03:00 PM (IST)
Ford Capri को Electric SUV के रूप में पेश किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Ford Motors ग्लोबल मार्केट में नई Electric SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी की ये Upcoming EV साल 1970 और 80 के दशक के लोकप्रिय मॉडल कैप्री से प्रेरित होगी। फोर्ड की ये कूप एसयूवी को लगभग 40 वर्षों के बाद एक नए अवतार में पुनर्जीवित किया जाएगा। कार निर्माता ने आगामी ईवी की आधिकारिक टीजर इमेज जारी की हैं, जो दिखाती हैं कि यह अपने प्रतिष्ठित अतीत से कितनी अलग होने जा रही है।

डिजाइन और डायमेंशन 

Ford Capri Electric SUV की पहली टीजर इमेज डिजाइन रिवील किया है। इसके कुछ आधुनिक डिजाइन एलीमेंट को साफ दिखाया गया है और इसमें DRL हेडलाइट यूनिट और एलईडी टेललाइट्स शामिल हैं। इसके अलावा स्पाई शॉट्स में रिवील हुआ है कि कैप्री कैसे एक लो-स्लंग, टू-डोर वाली स्पोर्ट्स कार से कूप एसयूवी में बदल गई है। फोर्ड मोटर कैप्री ईवी को बेस बनाने के लिए वोक्सवैगन के MEB प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगी।

यह भी पढ़ें- ऑफ रोडिंग एसयूवी में मिलती है 4x4 की बैजिंग, लेकिन Force Gurkha में 4x4x4 क्‍यों लिखा जाता है, जानें डिटेल

बैटरी, मोटर और परफॉरमेंस की संभावित डिटेल 

वोक्सवैगन के MEB प्लेटफॉर्म का उपयोग वर्तमान में 52kWh और 77kWh आकार के बीच के दो बैटरी पैक के साथ किया जाता है। यह प्लेटफॉर्म 168bhp और 335bhp के बीच के पीक आउटपुट के साथ तीन पावरट्रेन देने में सक्षम है। फोर्ड मोटर ने कैप्री इलेक्ट्रिक एसयूवी को यूरोपीय बाजारों में भी पेश करने की योजना बनाई है, जहां यह वोक्सवैगन ID.4 और स्कोडा एन्याक को टक्कर देने वाली है।

Ford Capri की जर्नी 

फोर्ड कैप्री को पहली बार 55 साल पहले 1969 में लॉन्च किया गया था। मॉडल को इसकी तीसरी पीढ़ी तक अपडेट प्राप्त हुए और इसका आखिरी निर्माण 1986 में हुआ था। अब इसे एकदम नया अवतार दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Hyundai ने दिखाई छोटी Electric Car, जानें कैसे हैं फीचर्स और कितनी मिलेगी Range


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.