Move to Jagran APP

Diwali 2024 के बाद भारतीय बाजार में लॉन्‍च होने को तैयार चार बेहतरीन कारें और एसयूवी, पढ़ें पूरी खबर

अगर आप इस दीवाली नई गाड़ी खरीदने से चूक गए हैं तो परेशान होने की बात नहीं है। Diwali 2024 के बाद भी कई बेहतरीन कारों को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। अगल महीने किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी की जा रही है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 27 Oct 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
दीवाली 2024 के बाद किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को लॉन्‍च किया जाएगा।
ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। वाहन निर्माताओं की ओर से लगातार अपने पोर्टफोलियो को बेहतर करने के साथ ही ग्राहकों को नए विकल्‍प देने और अन्‍य कंपनियों को कड़ी चुनौती देने के लिए नए वाहनों को लाया जाता है। Diwali 2024 के बाद भी नवंबर महीने के दौरान एक से बढ़कर एक कारों और एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को अगले महीने गाड़ी को लॉन्‍च किया जाएगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Skoda Kylaq

चेक रिपब्‍लिक की वाहन निर्माता Skoda की ओर से कई बेहतरीन कारों को भारत में ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से Diwali 2024 के बाद छह नवंबर को नई एसयूवी को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से ऑफर की जाने वाली यह गाड़ी स्‍कोडा की सबसे सस्‍ती एसयूवी होगी। इसे कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के सब फोर मीटर सेगमेंट में लॉन्‍च किया जाएगा। जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें कुशाक और स्‍लाविया में दिए जाने वाले एक लीटर इंजन का उपयोग किया जाएगा। इसकी संभावित एक्‍स शोरूम कीमत आठ लाख रुपये के आस-पास से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें- इंडिया में हिट लेकिन विदेशों में नहीं है इन 5 कारों की मांग, लिस्‍ट में मारुति से लेकर महिंद्रा तक हैं शामिल

Maruti Dzire New Generation

देश की प्रमुख वाहन निर्माता मारुति की ओर से भी अगले महीने 11 नवंबर के दिन नई गाड़ी को लॉन्‍च किया जाएगा। कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कार सेगमेंट में कंपनी की ओर से Maruti Dzire को ऑफर किया जाता है। अपने सेगमेंट में इस गाड़ी की सबसे ज्‍यादा यूनिट्स की बिक्री होती है। लेकिन अब इसकी नई जेनरेशन को लॉन्‍च कर मारुति अन्‍य कंपनियों की परेशानी को और ज्‍यादा बढ़ा सकती है। नई जेनरेशन मारुति डिजायर में सनरूफ, ADAS जैसे कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जा सकता है। इसके साथ ही नई जेनरेशन डिजायर का लुक पूरी तरह से बदला जाएगा और यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा प्रीमियम कार के तौर पर एंट्री कर सकती है।

Mahindra BE.05

महिंद्रा की ओर से भी नवंबर महीने में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर Mahindra BE.05 को लाने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से इस एसयूवी को Mahindra XUV 700 की तरह बनाया गया है। इसमें XUV 700 वाले सभी फीचर्स के साथ ही कई और फीचर्स को जोड़ा जाएगा। इसके अलावा डिजाइन में भी कुछ बदलाव किए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक इसकी रेंज 500 किलोमीटर के आस-पास हो सकती है।

Mahindra XUV 3XO Electric

महिंद्रा की ओर से अगले महीने कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Mahindra XUV 3XO के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी लाया जा सकता है। हालांकि अभी महिंद्रा की ओर से अपनी दोनों एसयूवी को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि दोनों एसयूवी को कंपनी की ओर से 26 नवंबर को भारतीय बाजार में लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Upcoming SUV: Nissan की SUV Patrol आ सकती है भारत, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स