Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Cars: अगले साल लॉन्च होंगी ये धांसू कारें, एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक में होगा बदलाव

आने वाले साल में भी कई कारें लॉन्च होने वाली है। आज हम आपके लिए आने वाली गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं। कंपनी New-gen Maruti Suzuki Swift के नए जनरेशन को लॉन्च करने वाली है। इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार लॉन्च किया गया है। इसमें कई डिजाइन अपडेट के साथ नए कंपोनेंट और टेक के साथ भी पेश किया जाएगा।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 29 Nov 2023 08:07 AM (IST)
Hero Image
Upcoming Cars: लॉन्च होने वाली गाड़ियों की लिस्ट

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां मौजूद है। वहीं आने वाले साल में भी कई कारें लॉन्च होने वाली है। अगर आप अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो कुछ समय का इंतजार कर लें। क्योंकि नए साल के शुरुआत में ही कई कारें लॉन्च होने वाली है। आज हम आपके लिए आने वाली गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इसमें कौन सी कारें शामिल है और इनमें क्या कुछ खास होगा।

Hyundai Creta Facelift 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय बाजार में साल की शुरुआत 2024 में ही क्रेटा का नया वेरिएंट लॉन्च होगा। इस कार में कई शानदार अपडेट मिलेंगे। एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें एक नया फ्रंट एंड मिलेगा जिसमें नया डिजाइन किया गया हेडलैंप और बम्पर, नई एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, अपडेटेड बोनट, कनेक्ट एलईडी टेल लैंप और नए अलॉय व्हील, नई पेंट स्कीम आदि शामिल होंगे।

New-gen Maruti Suzuki Swift 

स्विफ्ट भारतीय बाजार में लोगों के दिलों पर कई समय से राज करते आ रही है। अब कंपनी इस कार के नए जनरेशन को लॉन्च करने वाली है। इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार लॉन्च किया गया है। इसमें कई डिजाइन अपडेट के साथ नए कंपोनेंट और टेक के साथ भी पेश किया जाएगा। इसमें एक नया 1.2L Z-सीरीज तीन-सिलेंडर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन भी मिलेगा।

Tata Curve EV 

इंडियन मार्केट में टाटा सबसे अधिक गाड़ियों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। इस कार का मॉडल कंपनी अगले साल के पहली छमाही में पेश कर सकती है। इसमें ईवी के साथ ICE ऑप्शन भी मिलेगा। इसका ईवी मॉडल पहले आएगा। इसे एक बार चार्ज करने पर 550 किमी. से अधिक की ड्राइविंग रेंज मिल सकती है। इसके ICE-इंजन में एक नया 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो 168 PS और 280 Nm की टॉर्क जेनरेट करता है।

kia sonet facelift

भारतीय बाजार में किआ अपनी शानदार कार सोनेट को 2024 में  लॉन्च करेगी। इसका डिजाइन काफी शानदार है। ये कार कई एक्सटीरियर अपडेट्स के साथ आएगी। जबकि इसके केबिन को भी नया लुक मिलेगा। शायर इसमें कंपनी नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दे सकती है।

यह भी पढ़ें-

Modern Cars में मिलने वाला इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम कैसे करता है काम? भारत में ESP से लैस हैं कारें

बड़े खर्च से बचने के लिए Key Replacement Cover है जरूरी, फ्री में बदलेगी खराब और खोई हुई चाबी