Move to Jagran APP

मारुति से लेकर BMW तक कर रहीं इन पांच Sedan Cars को लाने की तैयारी, जानें कब होंगी लॉन्‍च

भारतीय बाजार में कई बेहतरीन कारों को ऑफर किया जाता है। लेकिन बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनियां लगातार अपनी कारों को अपडेट करती हैं। इसके साथ ही कई नई कारों को भी लॉन्‍च किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले कुछ महीनों के दौरान किस कंपनी की ओर से कौन सी Sedan Cars को ऑफर किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Tue, 02 Jul 2024 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 10:00 PM (IST)
आने वाले कुछ महीनों के दौरान बाजार में पांच नई Sedan Cars को लॉन्‍च किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में एसयूवी की बढ़ती लोकप्रियता के बाद भी Sedan Cars को पसंद करने वालों की संख्‍या बढ़ रही है। इसी को देखते हुए कंपनियों की ओर से कई विकल्‍प ऑफर किए जाते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले कुछ महीनों के दौरान कई कंपनियों की ओर से पांच सेडान कारों को लॉन्‍च किया जाएगा। यह कौन सी कारें होंगी। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Honda Amaze

जापानी वाहन निर्माता होंडा की ओर से भारतीय बाजार में कॉम्‍पैक्‍ट सेडान के तौर पर अमेज को ऑफर किया जाता है। कंपनी इस कार की नई जेनरेशन को भारत में लाने की तैयारी कर रही है। इस साल में फेस्टिव सीजन के शुरू होने से पहले सितंबर महीने में इसे पेश किया जा सकता है। मौजूदा वर्जन के मुकाबले में इसमें कई बदलाव किए जाएंगे और कुछ नए फीचर्स को ऑफर किया जाएगा। इसके साथ ही यह कार कंपनी फिटेड सीएनजी के साथ भी आ सकती है।

Maruti Dzire

कॉम्‍पैक्‍ट Sedan Car सेगमेंट में ही एक और बेहतरीन कार की नई जेनरेशन को भी बाजार में लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। मारुति की ओर से पेश की जाने वाली Dzire की नई जेनरेशन को कंपनी अक्‍टूबर तक लॉन्‍च कर सकती है। फिलहाल इस गाड़ी की टेस्टिंग की जा रही है। इसमें नए फीचर्स के तौर पर सनरूफ, छह एयरबैग 360 डिग्री कैमरा को दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें नया जेड सीरीज इंजन भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Hero लाई Carbon Fiber वाली Centennial एडिशन बाइक, सिर्फ 100 ग्राहकों को मिलेगी डिलीवरी, जानें खासियत

Skoda Octavia

स्‍कोडा की ओर से भी ऑक्‍टाविया को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। हालांकि अभी इस कार पर आधिकारिक जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया गया है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे भी साल के आखिर तक लाया जा सकता है। कंपनी इसे सीबीयू के तौर पर पेश कर सकती है।

BMW 5 Series LWB

जर्मनी की लग्‍जरी वाहन निर्माता BMW की ओर से भी Sedan Car के तौर पर 5 Series को ऑफर किया जाता है। लेकिन कंपनी जल्‍द ही इस कार के LWB वर्जन को लॉन्‍च कर देगी। हाल में ही इस कार को कंपनी ने देश में पेश किया है। इसके लिए बुकिंग भी ली जा रही हैं। कंपनी इस कार को 24 जुलाई को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है।

Mercedes Benz E Class LWB

बीएमडब्‍ल्‍यू की तरह ही मर्सिडीज की ओर से भी ई-क्‍लास के LWB वर्जन को लाने की तैयारी की जा रही है। इसे चीन सहित कई बाजारों में ऑफर किया जाता है, लेकिन जल्‍द ही भारत में भी इसे लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Jeep की इस दमदार SUV के फेसलिफ्ट को लाने की तैयारी हुई शुरू, कंपनी कर रही यह काम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.