Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गडकरी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का शेयर किया नाइट व्यू, आनंद महिंद्रा ने कहा-ये जादू है

8 लेन वाली यह एक्सप्रेसवे देश की पहली एनिमल पास और स्ट्रैचबल हाईवे है जहां जरूरत पड़ने पर इस एक्सप्रेस-वे को 12 लेन में बढ़ाया जा सकता है। वहीं जानवरों को रोड पास करने के लिए जगह-जगह पर एनिमल पास बनाया गया है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 11 Feb 2023 10:47 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर रात को ड्राइव करना चाहते हैं आनंद महिंद्रा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का उद्घाटन 12 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले हैं। उद्घाटन से पहले केंद्रीय मंत्री अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए इस एक्सप्रेसवे का नाइट व्यू वीडिया शेयर किया है, जो देखने के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपना व्यू रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

— Nitin Gadkari (@nitin_gadkari) February 10, 2023

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 9 फरवरी को अपने ट्वीटर हैंडल से एक्सप्रेसवे का नाइट व्यू शेयर किया। इस वीडियो को देखकर मल्टीलेन वाली सड़कों पर रात के समय कैसे लगेगा इसका अंदाजा लगा सकते हैं। इस वीडियो को देखने के बाद आनंद महिंद्रा खुद को रोक नहीं पाए आप इंफ्रा की जमकर तारीफ की।

आनंद महिंदा ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि आपने हमें याद दिलाया है कि इंफ्रास्ट्रक्चर उबाऊ नहीं है—यह जादुई हो सकता है। मैं इस एक्सप्रेसवे पर दिन में ड्राइव करने की योजना बना रहा था , लेकिन अब मुझे लगता है कि मैं रात को ही सफर करने प्लान बनाउंगा।

कितना हाइटेक है दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे

8 लेन वाली यह एक्सप्रेसवे देश की पहली एनिमल पास और स्ट्रैचबल हाईवे है, जहां जरूरत पड़ने पर इस एक्सप्रेस-वे को 12 लेन में बढ़ाया जा सकता है। वहीं जानवरों को रोड पास करने के लिए जगह-जगह पर एनिमल पास बनाया गया है। ताकि, जानवर सड़कों पर न आ सकें और संभावित दुर्घटना से बचा जा सके।

यह भी पढ़ें

कंपनी ने Tata Nexon के जेट वेरिएंट को अपनी वेबसाइट से हटाया, बढ़ाई पेट्रोल और डीजल SUV की कीमत

Ola S1 के ये वेरिएंट्स मचा सकते हैं धमाल, कीमत से लेकर फीचर्स में भी हैं खास