Move to Jagran APP

करोड़ों में है Gautam Gambhir की Car Collection, Toyota से लेकर Mercedes की कारों में करते हैं सफर

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच Gautam Gambhir को भी अन्‍य क्रिकेट सितारों की तरह कई बेहतरीन कारों में सफर करते हुए देखा जा सकता है। पूर्व क्रिकेटर के जन्‍मदिन (Gautam Gambhir Birthday) के मौके पर उनकी कार कलेक्‍शन में मारुति से लेकर मर्सिडीज तक की कौन कौन सी कारें (Gautam Gambhir Car Collection) और एसयूवी शामिल हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 14 Oct 2024 10:10 AM (IST)
Hero Image
Gautam Gambhir की Car Collection में कौन कौन सी कारें शामिल हैं। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच Gautam Gambhir आज अपना जन्‍मदिन मना रहे हैं। अन्‍य सभी क्रिकेटर्स की तरह गौतम गंभीर के पास भी कई बेहतरीन कारें हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी Car Collection में कौन कौन सी कारें और एसयूवी शामिल हैं। हम आपको इसकी जानकारी दे रहे हैं।

Mercedes GLS 350d

जर्मनी की लग्‍जरी वाहन निर्माता मर्सिडीज बेंज की ओर से भारतीय बाजार में एसयूवी सेगमेंट में GLS 350d को ऑफर किया जाता है। गौतम गंभीर की कलेक्‍शन में यह दमदार एसयूवी शामिल है। उनको अक्‍सर इस एसयूवी से सफर करते देखा जाता है। तीन लीटर के छह सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन के साथ आने वाली इस एसयूवी को 286 हॉर्स पावर के साथ 600 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। कंपनी की ओर से इसमें 4Matic तकनीक को ऑफर किया जाता है।

यह भी पढ़ें- Maruti से लेकर Honda की ये पांच कारें नहीं हैं सुरक्षित, Crash Test में मिल चुकी है बेहद खराब रेटिंग

BMW 530d

मर्सिडीज के साथ ही गौतम गंभीर के पास लग्‍जरी सेडान कार के तौर पर BMW की 530d भी है। हालांकि अभी इसे डिस्‍कंटीन्‍यू कर दिया गया है। लेकिन कंपनी इसमें भी तीन लीटर की क्षमता का छह सिलेंडर डीजल इंजन देती थी। जिससे 261 हॉर्स पावर के साथ 620 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता था।

Audi Q5

मर्सिडीज की एसयूवी और बीएमडब्‍ल्‍यू की सेडान के साथ ही ऑडी की Q5 एसयूवी भी उनकी कलेक्‍शन में शामिल दमदार एसयूवी है। इसमें दो लीटर की क्षमता का इंजन मिलता है जिससे इसे 249 हॉर्स पावर के साथ 370 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

Toyota Corolla

लग्‍जरी कारों के साथ गौतम गंभीर के पास जापानी वाहन निर्माता टोयोटा की कोरोला सेडान कार भी है। हालांकि कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में ऑफर करना बंंद कर दिया है। लेकिन बेहतरीन इंजन और फीचर्स के साथ इस गाड़ी को काफी पसंद किया जाता था। कंपनी की ओर से इसमें भी 1.8 लीटर की क्षमता का इंजन दिया जाता था। इसके साथ ही इसे बेहतरीन आराम के लिए भी काफी पसंद किया जाता था। कंपनी ने इसे बीएस-6 लागू होने के बाद बंद कर दिया था।

Maruti SX4

देश की प्रमुख वाहन निर्माता मारुति की ओर से भी ऑफर की जाने वाली SX4 सेडान कार भी गौतम गंभीर की कार कलेक्‍शन में शामिल है। हालांकि टोयोटा कोरोला की तरह ही इस गाड़ी की बिक्री को भी बंद कर दिया गया है। लेकिन अभी भी कई लोगों के पास इस गाड़ी को देखा जा सकता है। इसमें कंपनी की ओर से 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन दिया जाता था।

यह भी पढ़ें- Ratan Tata के निधन के बाद Ford के चेयरमैन ने किया याद, बताया दोनों के बीच कैसी रही थी मुलाकात