Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जनवरी में दस्तक देने के लिए तैयार हैं ये शानदार SUVs, देखें लिस्ट में कौन से नाम शामिल

जनवरी महीने में कंपनियां जमकर एसयूवी गाड़ियां लॉन्च करने वाली हैं। बीते वर्ष एसयूवी सेगमेंट में कई गाड़ियां लॉन्च की गई थी और अब नए साल में भी ये लाइन-अप काफी बढ़ने वाला है। हम यहां ऐसी एसयूवी कारों की लिस्ट बताने वाले हैं जिन्हें जनवरी महीने में पेश किया जाएगा। इनमें अधिकतर फेसलिफ्ट मॉडल शामिल हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Tue, 02 Jan 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
जनवरी महीने में लॉन्च की जाएंगी ये SUVs

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। बीते वर्ष एसयूवी सेगमेंट में कई गाड़ियां लॉन्च की गई थी और अब नए साल में भी ये लाइन-अप काफी बढ़ने वाला है। इस साल भी कई दमदार एसयूवी मार्केट में उतारी जाएंगी। हम यहां ऐसी अपकमिंग एसयूवी कारों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें जनवरी महीने में पेश किया जाएगा। आइए जानते हैं इनके बारे में।

Hyundai Creta facelift

हुंडई के द्वारा इस गाड़ी को कई महत्वपूर्ण बदलावों के साथ पेश किया जाएगा। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों में ही परिवर्तन की संभावना है। गाड़ी को इस बार 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जाएगा। यह इंजन 160 एचपी की शक्ति प्रदान करने में सक्षम होगा। बता दें, इसके 16 जनवरी को अनवील किए जाने की खबरें हैं।

Mahindra XUV300 facelift

महिंद्रा के लाइन-अप में पहले से मौजूद XUV300 को जनवरी महीने में फेसलिफ्ट मॉडल के तौर पर लाया जाएगा। उम्मीद है कि इस एसयूवी की एंट्री जनवरी के लास्ट हफ्ते में होगी। बदलाव के रूप में इस आगामी गाड़ी में 10.25 इंच का इन्फोटेनमेंट स्क्रीन मिलेगा और 10.25 इंच का ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा।

ये भी पढ़ें- Ola Electric जल्द शुरू कर सकती है रेंटल सर्विस, Bhavish Aggarwal ने ट्वीट करते हुए जताई संभावना

Kia Sonet facelift

साउथ कोरियन कार निर्माता के द्वारा किआ सोनेट फेसलिफ्ट के लिए बुकिंग प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई है। यह अपकमिंग एसयूवी जनवरी के मध्य में एंट्री करेगी। कहा जा रहा है कि फेसलिफ्ट मॉडल को वर्तमान समय में दिए जा रहे तीन लाइन-अप में ही बरकरार रखा जाएगा। इस गाड़ी में लेवल 1 ADAS दिया जाएगा।

Mahindra XUV400 EV facelift

महिंद्रा की तरफ से XUV400 EV फेसलिफ्ट को लाने की प्लानिंग जोरो-शोरों से चल रही है। यह ईवी जनवरी के अंतिम हफ्ते में ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो सकती है। इस गाड़ी को बदले हुए इंटीरियर के साथ लाया जाएगा। हालांकि एक्सटीरियर में अधिक बदलाव की संभावना नहीं है।

ये भी पढ़ें- सर्दियों में डेड हो गई है कार की बैटरी? जम्प-स्टार्ट करने के लिए फॉलो करें स्टेप्स; मैकेनिक के पैसे बच जाएंगे