Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk की Tesla गुजरात में कर सकती है निवेश, स्वास्थ्य मंत्री Rushikesh Patel कही ये बात

टेस्ला के साथ चल रही चर्चाओं को स्वीकार करते हुए पटेल ने Elon Musk का गर्मजोशी से स्वागत किया जिससे निवेश प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए राज्य की उत्सुकता का संकेत मिला है। गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी घोषणा की है कि आगामी वित्तीय वर्ष के लिए गुजरात बजट फरवरी से शुरू किया जाएगा। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Agency Edited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 28 Dec 2023 04:30 PM (IST)
Hero Image
Elon Musk की Tesla गुजरात में कर सकती है निवेश।

एएनआई, नई दिल्ली। जनवरी 2024 में होने वाले वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन से पहले गुजरात सरकार गुजरात में टेस्ला के निवेश की संभावनाओं को लेकर आशावादी है। एलोन मस्क के दृष्टिकोण के साथ समानता दिखाते हुए गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री और सरकार के प्रवक्ता रुशिकेश पटेल ने टेस्ला के लक्ष्यों और राज्य की आकांक्षाओं के बीच अलाइनमेंट पर प्रकाश डाला।

गुजरात में निवेश करेगी टेस्ला?

मंत्री पटेल ने गुरुवार को कैबिनेट ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए सरकार के स्वागत योग्य रुख पर जोर देते हुए इस बारे में काफी आशा व्यक्त की कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क गुजरात में निवेश के लिए विचार करेंगे। टेस्ला के साथ चल रही चर्चाओं को स्वीकार करते हुए, पटेल ने Elon Musk का गर्मजोशी से स्वागत किया, जिससे निवेश प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए राज्य की उत्सुकता का संकेत मिला है।

यह भी पढ़ें- Bajaj ने रजिस्टर कराया Vector ट्रेडमार्क, Husqvarna के साथ पेश कर सकती है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर; जानें डिटेल्स

फरवरी में आएगा नया बजट

गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी घोषणा की है कि आगामी वित्तीय वर्ष के लिए गुजरात बजट फरवरी से शुरू किया जाएगा। विधानसभा सत्र, जो 29 फरवरी तक चलेगा,उसमें कुल 23 दिनों का होगा और 26 बैठकों की मेजबानी करेगा। विशेष रूप से बजट प्रस्तुति 1 फरवरी को निर्धारित है। उम्मीद है कि यह 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक होगा। विधानसभा सत्र बढ़ाने का निर्णय बजट और अन्य प्रमुख मामलों पर व्यापक विचार-विमर्श के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Elon Musk का स्वागत

23 दिनों में कई बैठकों की योजना के साथ विधानसभा का लक्ष्य प्रस्तावित बजट की गहन जांच सुनिश्चित करना और विभिन्न विधायी चिंताओं का समाधान करना है। जैसे-जैसे बजट प्रस्तुति की तारीख नजदीक आ रही है और टेस्ला के साथ बातचीत जारी है, गुजरात संभावित परिवर्तनकारी विकास के शिखर पर बना हुआ है, जो इसके आर्थिक भविष्य को आकार दे सकता है।

यह भी पढ़ें- Xiaomi ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 से उठाया पर्दा, स्पोर्टियर डिजाइन के साथ Tesla Model S देगी टक्कर!