Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Guru Randhawa को है लग्‍जरी कारों का शौक, Car Collection में शामिल हैं Lamborghini से लेकर G-Wagon

पंजाबी सिंगर Guru Randhawa भी अन्‍य सितारों की तरह ही महंगी और लग्‍जरी कारों का शौक रखते हैं। सोशल मीडिया पर उनके अकाउंट में कई बेहतरीन और लग्‍जरी कारों के साथ उनकी वीडियो और फोटो अपलोड हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरु रंधावा की कार कलेक्‍शन (Guru Randhawa Car Collection) में कौन कौन सी कारें शामिल हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Fri, 30 Aug 2024 02:29 PM (IST)
Hero Image
गुरु रंधावा की कार कलेक्‍शन में कौन कौन सी कारें शामिल हैं। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पंजाब के कई सिंगर्स की तरह ही गुरु रंधावा को भी बेहतरीन कारों का शौक है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरु की Car Collection में कौन कौन सी कारें शामिल हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

महंगी कारों का है शौक

हाई रेटिड गबरु, बन जा तू मेरी रानी जैसे बेहतरीन गाने देने वाले पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा का 30 सितंबर को जन्‍मदिन है। अन्‍य सिंगर्स और एक्‍टर्स की तरह ही गुरु को भी कई बेहतरीन कारों का शौक है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरु के पास लैम्‍बॉर्गिनी से लेकर लैंड रोवर और मर्सिडीज की कारें और एसयूवी हैं।

यह भी पढ़ें-  Aston Martin की Vantage स्‍पोर्ट्स कार हुई लॉन्‍च, 3.4 सेकेंड में पकड़ती है 100 की रफ्तार

Lamborghini Gallardo

इटली की सुपरकार निर्माता लैम्‍बॉर्गिनी की दमदार कार Gallardo भी गुरु रंधावा की कार कलेक्‍शन में शामिल है। इस गाड़ी में 5.2 लीटर की क्षमता का वी10 इंजन दिया जाता है। जिससे 550 हॉर्स पावर और 540 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसकी टॉप स्‍पीड भी 309 किलोमीटर प्रति घंटा तक है और 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड हासिल करने में इसे सिर्फ 3.4 सेकेंड का समय लगता है। हालांकि अब लैम्‍बॉर्गिनी की ओर से इस कार का प्रोडक्‍शन नहीं किया जाता, लेकिन दुनियाभर में अभी भी बड़ी संख्‍या में इस कार का उपयोग किया जाता है।

Mercedes Benz AMG G63

जर्मनी की लग्‍जरी वाहन निर्माता मर्सिडीज की ओर से भी G-Wagon को दमदार इंजन के साथ ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरु रंधावा की कलेक्‍शन में इस दमदार एसयूवी का AMG G63 वर्जन शामिल है। इसमें भी चार लीटर की क्षमता का वी8 इंजन दिया जाता है जिससे 577 हॉर्स पावर और 850 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। जानकारी के मुताबिक गुरु के पास सफेद रंग की एसयूवी थी जिसे उन्‍होंने ब्‍लैक कलर में रैप करवाया है।

Land Rover Defender

गुरु की कलेक्‍शन में लैंड रोव की डिफेंडर भी शामिल है। यह एसयूवी उनकी कलेक्‍शन की पहली कारों में शामिल है। इसमें दो लीटर की क्षमता का टर्बो इंंजन दिया जाता है। जिससे इसे 300 पीएस की पावर और 400 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

यह भी पढ़ें- Maserati GT2 Stradale हुई पेश, 2.8 सेकेंड में पकड़ती है 100kmph की रफ्तार