Move to Jagran APP

4 जुलाई को लॉन्च होगी Harley-Davidson की ये सबसे सस्ती बाइक? जानें इसमें क्या कुछ है खास

रोडस्टर होने के नाते ये सिटी ड्राइव के लिए बेस्ट साबित हो सकती है। कंपनी ने अभी तक इसके इंजन स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। इस 4 जुलाई तक ही किया जाएगा। आइये इसकी खासियतों के बारे में जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 28 May 2023 09:08 AM (IST)
Hero Image
Harley-Davidson की ये बाइक जल्द होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Harley-Davidson हीरो के साथ मिलकर एक किफायती बाइक को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। Harley-Davidson की गिनती हमेशा से प्रीमियम मोटरसाइकिलों में रही है। यही वजह है कि कम कीमत में लॉन्च होने वाली इस बाइक्स का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस अपकमिंग बाइक Harley-Davidson X440 को भारत में 4 जुलाई को जयपुर में हीरो के टेक्नोलॉजी सेंटर में लॉन्च किया जाएगा।

इंजन का हुआ खुलासा?

इसमें 440 सीसी का एयर कूल्ड लिक्विड इंजन दिया गया है। यह रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (20hp/27Nm) की तुलना में अधिक पावरफुल और टॉर्की होने की संभावना है। रोडस्टर होने के नाते ये सिटी ड्राइव के लिए बेस्ट साबित हो सकती है। कंपनी ने अभी तक इसके इंजन स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। इसे 4 जुलाई को यानी लॉन्चिंग के दौरान ही किया जाएगा।

मिल सकते हैं ये फीचर्स ?

इस बाइक को प्रीमियम ही रखा जाएगा। बॉडीवर्क के नीचे, एक्स 440 एक ट्यूबलर फ्रेम द्वारा एक साथ फीचर किया जाता है, जिसमें सिंगल-डाउनट्यूब डिजाइन होता है। यह एक अपसाइड-डाउन फोर्क और प्रीलोड-एडजस्टेबल ट्विन शॉक एब्जॉर्बर पर सस्पेंडेड है। दोनों सिरों पर एक सिंगल डिस्क ब्रेक है, और डुअल-चैनल ABS स्टैण्डर्ड हैं।

लुक और डिजाइन में कैसी है बाइक ?

दिखने में यह काफी बड़ी उपस्थिति के साथ एक सुंदर मोटरसाइकिल प्रतीत हो रही है। इसकी डिजाइन पुरानी XR1200 रोडस्टर्स से प्रेरित लगती है। ये बाइक मस्कुलर दिखने वाले फ्यूल टैंक के साथ काफी बड़ी दिख रही है। तस्वीरों की बात करें तो यह बाइक पारंपरिक लंबी और कम क्रूजर की तुलना में एक रोडस्टर बाइक ज्यादा दिखती है। इसमें टेलीस्कोपिक फोर्क के बजाय USD फोर्क दिए जा सकते हैं।