Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Harley-Davidson X440 2.29 लाख रुपये की कीमत पर भारत में लॉन्च, जानिए फीचर और स्पेसिफिकेशन

Harley-Davidson X440 में कंपनी के लाइन-अप के पुराने मॉडलों विशेषकर Harley-Davidson XR1200 से कई स्टाइलिंग डिटेल्स उधार लिए गए हैं। इसे गोल हेडलैंप और टियरड्रॉप-आकार वाले फ्यूल टैंक के साथ रेट्रो डिजाइन लैग्वेज दिया गया है।ये मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में 2.29 लाख (एक्स-शोरूम भारत) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी। X440 ब्रांड की अब तक की सबसे किफायती पेशकश है और ये तीन वेरिएंट में उपलब्ध होगी।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 03 Jul 2023 09:01 PM (IST)
Hero Image
Harley Davidson X440 launched in India check the details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Harley-Davidson और Hero MotoCorp की साझेदारी में निर्मित बहुप्रतीक्षित Harley-Davidson X440 को आखिरकार भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। नई Harley-Davidson X440 ब्रांड की अब तक की सबसे किफायती पेशकश है और ये तीन वेरिएंट में उपलब्ध होगी।

ये मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में 2.29 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी। कंपनियों ने X440 को विशेष रूप से घरेलू दोपहिया वाहन दिग्गज हीरो मोटोकॉर्प के सहयोग से भारतीय बाजार के लिए डिजाइन किया गया है, हीरो मोटोकॉर्प देश में इस मॉडल का निर्माण और वितरण भी करने वाला है। आइए, इसके बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

Harley-Davidson X440 की डिजाइन

Harley-Davidson X440 में कंपनी के लाइन-अप के पुराने मॉडलों, विशेषकर Harley-Davidson XR1200 से कई स्टाइलिंग डिटेल्स उधार लिए गए हैं। इसे गोल हेडलैंप और टियरड्रॉप-आकार वाले फ्यूल टैंक के साथ रेट्रो डिजाइन लैग्वेज दिया गया है। वहीं, इसमें आपको एलईडी लाइटिंग और एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे आधुनिक एलीमेंट दिए गए हैं। इस बाइक मशीनीकृत अलॉय व्हील दिए गए हैं, जो इसके लुक को बेहतरीन बनाने में मदद करते हैं।

Harley-Davidson X440 का इंजन

बाइक में 398 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर और ऑयल-कूल्ड मोटर दिया गया है। ये पॉवरट्रेन 27 बीएचपी की शक्ति और 38 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है, जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। अपने लुक और पॉवर की बदौलत Harley-Davidson X440 भारतीय बाजार में Honda H’ness CB350, Benelli Imperiale 400 और Triumph Speed 400 जैसी बाइक्स को टक्कर देगी।

Harley-Davidson X440 के फीचर

कंपनी अपनी इस बाइक के बेस वेरिएंट में वायर-स्पोक रिम ऑफर करती और ये कम बैजिंग के साथ आता है। वहीं इसका vivid वेरिएंट अलॉय व्हील और डुअल-टोन पेंट ऑप्शन मिलेगा। X440 के टॉप-स्पेक वेरिएंट की बात करें तो ये डायमंड-कट अलॉय व्हील, मशीन इंजन कूलिंग फिन, 3D बैजिंग और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ कलर TFT डैश जैसे फीचर से लैस होने वाला है। इसमें कॉल-मैसेज अलर्ट और डे-नाइट मोड की सपोर्ट भी मिलेगी।

कलर और वेरिएंट के हिसाब से कीमत की बात करें तो ये बाइक मस्टर्ड डेनिम में 2.29 लाख रुपये, मैटेलिक डार्क सिल्वर में 2.49 लाख रुपये, मैटेलिक थिक रेड में 2.49 लाख रुपये और मैडेलिक मैटे ब्लैक में 2.69 लाख रुपये में उपलब्ध होगी। आपको बता दें कि ये सभी कीमतें एक्स शोरूम, दिल्ली की हैं।