Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Destini 125 नए अवतार में हुई पेश, Honda Activa को मिलेगी कड़ी चुनौती, जल्‍द होगी कीमतों की घोषणा

देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता Hero MotoCorp की ओर से भारतीय बाजार में 125 सीसी के स्‍कूटर सेगमेंट में Hero Destini 125 को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से स्‍कूटर को नए अवतार में पेश कर दिया है। स्‍कूटर में किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं कितना दमदार इंजन दिया गया है। क्‍या बदलाव किए गए हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 08 Sep 2024 08:29 AM (IST)
Hero Image
हीरो मोटोकॉर्प ने 2024 Destini 125 को पेश कर दिया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। हीरो मोटोकॉर्प की ओर से कई बेहतरीन दो पहिया वाहनों को भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। 125 सीसी सेगमेंट में Hero Destini 125 को नए अवतार में पेश कर दिया गया है। इसमें किस तरह की खासियत दी गई हैं। स्‍कूटर में कितना दमदार इंजन दिया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

पेश हुआ नया Hero Destini 125

हीरो मोटोकॉर्प की ओर से Hero Destini 125 को भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है। स्‍कूटर में कई बदलाव किए गए हैं, जिसमें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- अगस्त 2024 में जमकर बिकी Hero और Bajaj की गाड़ियां, दोनों की बिक्री में दिखा जबरदस्त उछाल

डिजाइन में हुए बड़े बदलाव

Hero Desitini 125 में कंपनी ने सबसे बड़ा बदलाव इसके डिजाइन में किया है। स्‍कूटर को देखने पर यह काफी नया लगता है। इस स्‍कूटर में एलईडी प्रोजेक्‍टर लाइट्स को दिया है। जिसके साथ एलईडी डीआरएल भी दी गई हैं। स्‍कूटर में कॉपर क्रोम का भी उपयोग किया गया है। रियर में भी एलईडी लाइट्स को दिया गया है। सुरक्षा के लिए इसमें फ्रंट फेंडर और साइड बॉडी पैनल्‍स को मेटल का बनाया गया है, जिसके साथ ड्यूल टोन कलर स्‍कीम का उपयोग किया गया है।

कितना दमदार इंजन

स्‍कूटर में 124.6 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्‍ड इंजन दिया गया है। जिससे इसे नौ बीएचपी की पावर और 10.4 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। बेहतर माइलेज के लिए इसमें फ्यूल इंजेक्‍शन तकनीक को दिया गया है। इसके साथ सीवीटी तकनीक और ड्राई सेंटीफ्यूगल क्‍चल को दिया गया है। कंपनी के मुताबिक इसे एक लीटर पेट्रोल में 59 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

कैसे हैं फीचर्स

स्‍कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसमें एलईडी डीआरएल, एलईडी प्रोजेक्‍टर हैडलाइट्स, कॉपर क्रोम इंसर्ट्स, 12 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, डिजिटल स्‍पीडोमीटर, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, डिस्‍टेंस टू एंपटी, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑटो केंसिल विंंकर्स, इल्‍यूमिनेटिड स्‍टार्ट स्विच, सीट बैकरेस्‍ट, लंबी सीट, i3s तकनीक, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, फ्रंट एप्रन पर दो लीटर क्‍यूबी और 19 लीटर के बूट स्‍पेस के साथ फ्रंट एप्रन पर तीन किलोग्राम के वजन के लिए हुक जैसे फीचर्स को दिया गया है। वहीं सेफ्टी के लिए इसमें 190 एमएम फ्रंट डिस्‍क ब्रेक, साइड स्‍टैंड इंजन कटऑफ को दिया गया है।

वेरिएंट और कलर्स

स्‍कूटर को कुल तीन वेरिएंट में लाया गया है। जिसमें बेस वेरिएंट के तौर पर VX, मिड वेरिएंट के तौर पर ZX और टॉप वेरिएंट के तौर पर ZX+ को ऑफर किया गया है। इनमें पांच रंगों का विकल्‍प दिया गया है। Eternal White, Regal Black, Mystique Magenta, Cosmic Blue और Groovy Red हैं।

कितनी है लंबाई-चौड़ाई

Hero Destini 125 की लंबाई 1862 एमएम, चौड़ाई 697 और 703 एमएम, ऊंचाई 1125 एमएम है। इसका व्‍हीलबेस 1302 एमएम और सीट की हाइट 770 एमएम रखी गई है। स्‍कूटर में 162 एमएम की ग्राउंड क्लियरेंस मिलती है। पेट्रोल के लिए 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है और इसका कर्ब वेट 115 किलोग्राम है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से अभी सिर्फ स्‍कूटर को पेश किया गया है। इसकी कीमतों की घोषणा अभी नहीं की गई है। उम्‍मीद है कि इसकी कीमतों की घोषणा भी जल्‍द की जाएगी।

यह भी पढ़ें- August 2024 में लॉन्‍च हुईं ये बाइक और स्कूटर, लिस्ट में TVS, Ola से लेकर Ducati की गाड़ियां शामिल