Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Electric ने भारत में पेश की Hero Eddy इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए इसके फीचर्स और लॉन्चिंग डेट

Upcoming Electric Scooter 2022 हीरो इस साल कई टू-व्हीलर लॉन्च करने को तैयार है जिसमें इलेक्ट्रिक स्कूटर भी शामिल है। हीरो इलेक्ट्रिक ने आज अपनी ई-स्कूटर हीरो एडी को भारतीय बाजार में पेश किया है। आइये जानते हैं इसकी खासियत

By Atul YadavEdited By: Updated: Wed, 02 Mar 2022 07:33 AM (IST)
Hero Image
Upcoming Electric Scooter 2022: हीरो इलेक्ट्रिक ने भारत में पेश की Hero Eddy, जानें खासियत

नई दिल्ली, पीटीआई। हीरो इलेक्ट्रिक ने आज यानी 1 मार्च को भारतीय बाजार में Hero Eddy इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया है। कंपनी अगले क्वाटर में इसे लॉन्च करने की योजना बना रही है। ये आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर उन ग्राहकों के लिए बनाया गया है, जहां कम दूरी का सफर रोजाना तय करते हैं जैसे-कॉफी शॉप जाना, सब्जी लेने जाना, शॉपिंग के लिए जाना आदि है। कंपनी का उद्देश्य ग्राहकों को टेक्नालॉजी के साथ अच्छा फीचर देना है।

फीचर्स

Hero Eddy में कई अच्छे फीचर्स दिए गए हैं। उदाहरण के तौर पर फाइंड माई बाइक, एक बड़ा बूट स्पेस, हेडलैंप्स और रिवर्स मोड आदि। हीरो इलेक्ट्रिक इस प्रोडक्ट को अगली तिमाही में लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस ई-स्कूटर के अतिरिक्त फीचर्स की जानकारी और कीमतों का खुलासा कंपनी लॉन्चिंग के दौरान करेगी।

कलर ऑप्शन

Hero Eddy electric scooter को दो कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है, जिसमें पीला और हल्का नीला कलर शामिल है। इस गाड़ी की खास बात ये हैं कि इसको चलाने के लिए लाइसेंस की जरूर नहीं पड़ेगी और न ही इसका रजिस्ट्रेशन करवाने की आवश्यकता होगी।

कंपनी का बयान

हीरो इलेक्ट्रिक के मैनेजिंग डॉयरेक्टर नवीन मुंजल ने का कहना है कि हम अपने आगामी प्रोडक्ट हीरो एडी की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं, जिसमें स्मार्ट फीचर्स और स्टाइलिश लुक्स का संयोजन है। स्कूटर को परेशानी मुक्त सवारी अनुभव, कार्बन मुक्त भविष्य की दिशा में योगदान करने के व्यक्तिगत प्रयासों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

कंपनी ने एमडी ने कहा कि कंपनी को विश्वास है कि हीरो एडी आराम और आवश्यकता की पेशकश करते हुए एक आदर्श वैकल्पिक गतिशीलता विकल्प बनाएगी।

लुधियाना में हो रहा प्रोडक्शन

हीरो इलेक्ट्रिक ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडेक्शन लुधियाना स्थित अपने प्लांट में कर रही है। लॉन्च होने के बाद ये इलेक्ट्रिक स्कूटर यही से देश भर में रोल आउट होगी।