Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Karizma XMR 210 की कीमतों में 1 अक्टूबर से होगी बढ़ोतरी, इतनी महंगी हो जाएगी ये मोटरसाइकिल

Hero Karizma XMR 210 के बेस वेरिएंट की कीमत 1 अक्टूबर से 7000 रुपये तक बढ़ जाएगी। ये बाइक वर्तमान में 172900 रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। बाइक में आक्रामक स्टाइल एकीकृत एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ तेज और आकर्षक दिखने वाले एलईडी हेडलैंप हैं। टर्न इंडिकेटर और टेललैंप भी एलईडी टच के साथ आते हैं। बाइक में स्प्लिट सीट लेआउट दिया गया है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 25 Sep 2023 02:06 PM (IST)
Hero Image
Hero Karizma XMR 210 की कीमतें 1 अक्टूबर से बढ़ जाएंगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा है कि उसकी नई लॉन्च की गई Karizma XMR 210 के बेस वेरिएंट की कीमत 1 अक्टूबर से 7,000 रुपये तक बढ़ जाएगी। ये बाइक वर्तमान में 1,72,900 रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

कीमतों में होने वाली बढ़ोतरी के बाद इसकी कीमत 1,79,900 रुपये (एक्स-शोरूम) हो जाएगी। बाइक के लिए मौजूदा बुकिंग विंडो 30 सितंबर की आधी रात तक खुली रहेगी। आइए, इसके बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

Hero Karizma XMR 210 कैसें करें बुक?

ग्राहक देश भर में अधिकृत हीरो मोटोकॉर्प डीलरशिप या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस मोटरसाइकिल बुक कर सकते हैं। आप 7046210210 पर कॉल करके भी बाइक बुक कर सकते हैं, जबकि बुकिंग के लिए टोकन राशि 3,000 रुपये है। नई बुकिंग विंडो की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी, जिसमें बाइक की संशोधित कीमत शामिल होगी।

यह भी पढ़ें- Tata Motors की नई Scrapping Facility पर ऐसे होगा काम, एक दिन में डिसेंबल किए जा सकेंगे 15 हजार वाहन

Hero Karizma XMR 210 का डिजाइन

अगस्त के अंत में लॉन्च की गई, प्रीमियम मोटरबाइक ने चार साल बाद दोपहिया दिग्गज के उत्पाद लाइनअप में सफल Karizma नंबरप्लेट को वापस ला दिया है। ये आधुनिक पुनरावृत्ति अपने ओरिजिनल मॉडल के सिग्नेचर स्टाइलिंग एलीमेंट्स को बरकरार रखती है, जिसे 2003 में वापस पेश किया गया था।

बाइक में आक्रामक स्टाइल, एकीकृत एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ तेज और आकर्षक दिखने वाले एलईडी हेडलैंप हैं। टर्न इंडिकेटर और टेललैंप भी एलईडी टच के साथ आते हैं। बाइक में स्प्लिट सीट लेआउट दिया गया है, जिसमें पीछे की सीट ऊपर की ओर है और संकीर्ण चिकना टेल सेक्शन बाइक में और अधिक स्टाइल जोड़ता है।

Hero Karizma XMR 210 के फीचर्स और इंजन

इसमें पूरी तरह से डिजिटल रंग एलसीडी डिस्प्ले है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और फर्स्ट-इन-सेगमेंट टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन तकनीक के साथ आता है। ये तीन अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी। इसमें आइकॉनिक येलो, मैट रेड और फैंटम ब्लैक शामिल है।

मैकेनिकल मोर्चे पर इस बाइक में 210 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 25.15 बीएचपी की अधिकतम पावर और 20.4 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।