Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Karizma XMR की भारत में शुरू हुई डिलीवरी, 13 हजार से ज्यादा लोग कर चुके हैं बुक

Hero MotoCorp ने अपनी लेटेस्ट पेशकश Karizma XMR डिलीवर करना शुरू कर दी है। Karizma XMR हीरो मोटोकॉर्प के लिए एक आवश्यक मोटरसाइकिल है। न केवल निर्माता अपनी प्रतिष्ठित नेमप्लेट वापस लाया है बल्कि नई करिज्मा एक्सएमआर एक नए लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ उनके लिए फ्लैगशिप मोटरसाइकिल है जो पहली बार कंपनी द्वारा पेश की गई है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 25 Oct 2023 11:30 AM (IST)
Hero Image
Hero Karizma XMR की डिलीवरी भारत में शुरू हो गई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hero MotoCorp ने अपनी लेटेस्ट पेशकश Karizma XMR डिलीवर करना शुरू कर दी है। ब्रांड के पास पहले से ही मोटरसाइकिल के लिए 13,000 से अधिक बुकिंग हैं और इन्हे ग्राहकों को सौंपने का काम अभी कुछ शहरों में ही शुरू हुआ है।

आपको बता दें कि शुरुआत में Hero Karzima XMR को 1,72,900 रुपये में लॉन्च किया गया था, लेकिन अब इसकी कीमत को संशोधित करके 1,82,900 रुपये (एक्स-शोरूम) कर दिया गया है। फिलहाल इसकी बुकिंग बंद हैं और करिज्मा एक्सएमआर के लिए जल्द ही नई बुकिंग विंडो की घोषणा की जाएगी।

Hero Karzima XMR की अलग पहचान

Karizma XMR हीरो मोटोकॉर्प के लिए एक आवश्यक मोटरसाइकिल है। न केवल, निर्माता अपनी प्रतिष्ठित नेमप्लेट वापस लाया है, बल्कि नई करिज्मा एक्सएमआर एक नए लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ उनके लिए फ्लैगशिप मोटरसाइकिल है, जो पहली बार कंपनी द्वारा पेश की गई है।

यह भी पढ़ें- Triumph Speed 400 और Triumph Scrambler 400X को जापान में किया गया लॉन्च, जानिए कीमत

ये DOHC सेटअप के साथ 210 cc, सिंगल-सिलेंडर यूनिट है। ये इंजन 25.15 बीएचपी की अधिकतम पावर और 20.4 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड यूनिट है। ब्रांड मोटरसाइकिल के साथ डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दे रहा है।

Hero Karzima XMR का डिजाइन

पुरानी करिज्मा की तरह नई एक्सएमआर में भी एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ शार्प और चिकने एलईडी हेडलैंप के साथ आक्रामक स्टाइल है। एलईडी को टेल लैंप के साथ-साथ टर्न इंडिकेटर्स तक ले जाया जाता है, जो आधुनिकता का स्पर्श प्रदान करते हैं। स्पोर्टी लुक प्रदान करने के लिए टेल सेक्शन संकीर्ण है, जबकि इसमें एक स्प्लिट सेटअप भी है। हीरो करिज्मा एक्सएमआर को तीन रंग विकल्पों - आइकॉनिक येलो, मैट रेड और फैंटम ब्लैक में पेश कर रहा है।

फीचर्स

Hero Karzima XMR को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, हजार्ड लाइट्स, इंजन किल स्विच, मोबाइल उपकरणों को चार्ज करने के लिए यूएसबी सॉकेट और एडजस्टेबल विंडस्क्रीन के साथ एक डिजिटल एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। सस्पेंशन का काम आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक द्वारा किया जाता है। दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक की मदद से मोटरसाइकिल रुकती है।

यह भी पढ़ें- Tata Safari Facelift vs Mahindra XUV700: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के मामले में कौन बेहतर? दूर करें कन्फ्यूजन