Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Karizma XMR का इंजन हुआ टीज, 29 अगस्त को लॉन्च हो रही है बाइक

Hero Karizma XMR के इंजन का टीजर जारी किया गया है। उम्मीद है कि हीरो मोटोकॉर्प 210 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन का उपयोग करेगा जो लिक्विड-कूल्ड होगा। पावर और टॉर्क आउटपुट अभी सामने नहीं आया है। कंपनी इसे 29 अगस्त को लॉन्च करने के लिए तैयार है। पिछले टीजर में Karizma XMR का समग्र रूप दिखाया गया है और इसके लुक से मोटरसाइकिल काफी स्पोर्टी और आक्रामक दिखती है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 18 Aug 2023 06:02 PM (IST)
Hero Image
Karizma XMR के इंजन की पहली झलक सामने आई है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero MotoCorp 29 अगस्त को अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक Karizma XMR लॉन्च करने के लिए तैयार है। ऑटो निर्माता ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक नया टीजर साझा कर रहा है और उन्होंने ऋतिक रोशन को करिज्मा ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर के रूप में वापस भी लाया है। नवीनतम टीजर हमें Karizma XMR के इंजन की एक झलक देता है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Hero Karizma XMR का इंजन

उम्मीद है कि हीरो मोटोकॉर्प 210 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन का उपयोग करेगा जो लिक्विड-कूल्ड होगा। पावर और टॉर्क आउटपुट अभी सामने नहीं आया है। हालांकि, उम्मीद है कि पावर 25 बीएचपी के आसपास होगी जबकि टॉर्क आउटपुट 30 एनएम के आसपास होगा। ड्यूटी पर गियरबॉक्स 6-स्पीड यूनिट होने की उम्मीद है।

New Karizma XMR - Launching on 29.08.23

To know more, visit: https://t.co/qf8oFBmRp6

or call at: 7046210210#LiveTheLegend #KarizmaXMR pic.twitter.com/WyPLDDXtVq— Hero MotoCorp (@HeroMotoCorp) August 18, 2023

Hero Karizma XMR का डिजाइन

पिछले टीजर में Karizma XMR का समग्र रूप दिखाया गया है और इसके लुक से मोटरसाइकिल काफी स्पोर्टी और आक्रामक दिखती है। फुल फेयरिंग के साथ एक आक्रामक फ्यूल टैंक है। राइडर सीट को बाहर निकाला गया है और इसमें स्प्लिट-सीट सेटअप भी उपलब्ध है। पिछला हिस्सा शार्प दिखता है और यह स्लिम एलईडी टेल लैंप के साथ आएगा।

हीरो क्लिप-ऑन हैंडलबार का उपयोग कर रहा है लेकिन वे ऊपर उठाए गए हैं, ताकि राइडर की कलाई पर ज्यादा दबाव न पड़े। हालांकि, फुटपेग अभी भी थोड़ा पीछे की ओर सेट होने चाहिए। तो, कुल मिलाकर राइडिंग ट्राइएंगल में स्पोर्टीनेस की झलक होगी लेकिन यह बहुत आक्रामक नहीं होगा।

नए हेडलैंप में एक्स-आकार का एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप होगा। उम्मीद है कि Karizma XMR एंबियंट लाइट सेंसर के साथ आ सकती है। यह सेंसर मोटरसाइकिल को स्वचालित रूप से लो बीम चालू करने में सक्षम करेगा और राइडर हाई बीम पर स्विच करना चुन सकता है। इसको लेकर कंपनी को ओर से आधिकारिक जानकारी मिलना अभी बाकी है।