Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Karizma XMR की तगड़ी डिमांड, लॉन्च होने के बाद 13,688 लोगों ने की बुकिंग

Hero Karizma XMR परफार्मेंस के आधार पर ये बाइक अपने सेगमेंट में बेस्ट है। इसमें 210 सीसी का लिक्विड कूल्ड DOHC 4 वॉल्व का इंजन मिल जाएगा जो 25.5PS हॉर्स पॉवर और 20.4 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करेगी। खास बात ये है कि ये बाइक स्पीड के मामले में भी बेस्ट है। 0-60 मात्र 3.8 सेकेंड में पहुंच जाती है। कुछ 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियर मिल जाएगा।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 06 Oct 2023 09:57 AM (IST)
Hero Image
हीरो करिज्मा एक्सएमआर की जल्द शुरू होगी डिलीवरी

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में Karizma XMR को अपडेट वर्जन में लॉन्च किया था। लॉन्च होते ही इंडियन मार्केट में इस बाइक की अच्छी खासी प्रतिक्रिया मिली। कंपनी ने बताया कि लॉन्च होने के बाद इस बाइक के लिए 13,688 बुकिंग मिली हैं। करिज्मा एक्सएमआर की डिलीवरी इस महीने से शुरू होने वाले त्योहारी सीजन के दौरान शुरू होने वाली है। कंपनी ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प डीलरशिप पर डिस्पैच पहले से ही चल रहा है, जो ग्राहकों तक पहुंचने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

कितना दमदार है इसका इंजन?

इंजन के लिहाज से देखें तो परफार्मेंस के आधार पर ये बाइक अपने सेगमेंट में बेस्ट है। इसमें 210 सीसी का लिक्विड कूल्ड DOHC 4 वॉल्व का इंजन मिल जाएगा, जो 25.5PS हॉर्स पॉवर और 20.4 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करेगी। खास बात ये है कि ये बाइक स्पीड के मामले में भी बेस्ट है। 0-60 मात्र 3.8 सेकेंड में पहुंच जाती है। कुछ 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियर मिल जाएगा।

मिलते हैं एडवांस फीचर्स

पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन आपको मिल जाता है। जहां आपको टर्न बाई टर्न नेविगेशन वाला फीचर्स भी मिल जाता है। 810 मिली मीटर की सीट हाइट आपको मिल जाएगी। मतलब ये कि अगर आपकी हाइट कम भी है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह बाइक राइडिंग और हैडलिंग के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। ब्रेक लगाते समय इसका 300 एमएम का अगला पीटल डिस्क और 230 एमएम के पिछले पीटल डिस्क ब्रेक बाइक को बेहद आसानी से रोकते हैं। राइडर की सुरक्षा को और ज्यादा बढ़ाने के लिए इसमें डूअल चैनल एबीएस लगा है, जो इस ब्रैंड में पहली बार प्रयोग किया गया है।