Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Karizma XMR 210 कल लॉन्च होने के लिए तैयार, जानें पहले से कितनी होगी एडवांस!

करिज्मा एक्सएमआर का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी सामने आया है जो 10000 आरपीएम की रेडलाइन दिखाता है। हीरो एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का उपयोग कर रहा है जो बाईं ओर एक गियर पोजीशन इंडिकेटर दिखाता है उसके ठीक नीचे एक टेंपरेचर गेज है और उसके नीचे समय भी है। Karizma ZMR के एलईडी हेडलैंप में पंख के आकार के डीआरएल की एक जोड़ी भी होगी।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 28 Aug 2023 08:01 AM (IST)
Hero Image
कल लॉन्च होने के लिए तैयार हीरो की ये पॉपुलर बाइक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वो घड़ी आ गई है, जब अपडेटेड करिज्मा को कल लॉन्च कर दिया जाएगा। कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशंस तक की सारी डिटेल्स कल सामने आने वाली है। आइये जानते हैं अब तक मिली जानकारी के मुताबित इसमें क्या कुछ मिलता है। इसके बारे में जानते हैं।

कैसा है लुक?

कंपनी द्वारा पेश किए गए वीडियो के आधार पर, ये पता लगाया जा सकता है कि Karizma ZMR के एलईडी हेडलैंप में पंख के आकार के डीआरएल की एक जोड़ी भी होगी, जो हेडलैंप हाउसिंग के भीतर एकीकृत हैं। इसके अलावा, फ्रंट फेयरिंग में दोनों तरफ विंगलेट डिजाइन भी होगा, जो कि पुराने करिज्मा की थोड़ी याद दिलाता है। विजुअल्स के अनुसार, फ्रंट फेयरिंग संभवतः मोटरसाइकिल के निचले हिस्से तक भी विस्तारित होगी।

डीजिटल स्पीडोमीटर मिलेगा

रिवाइविंग की बात करें तो करिज्मा एक्सएमआर का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी सामने आया है , जो 10,000 आरपीएम की रेडलाइन दिखाता है। हीरो एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का उपयोग कर रहा है जो बाईं ओर एक गियर पोजीशन इंडिकेटर दिखाता है, उसके ठीक नीचे एक टेंपरेचर गेज है और उसके नीचे समय भी है।

कितना दमदार होगा इसका इंजन?

उम्मीद है कि हीरो मोटोकॉर्प 210 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन का उपयोग करेगा जो लिक्विड-कूल्ड होगा। पावर और टॉर्क आउटपुट अभी सामने नहीं आया है। हालांकि, उम्मीद है कि पावर 25 बीएचपी के आसपास होगी जबकि टॉर्क आउटपुट 30 एनएम के आसपास होगा। ड्यूटी पर गियरबॉक्स 6-स्पीड यूनिट होने की उम्मीद है।

संभावित कीमत

कीमत का खुलासा कल होना बाकी है। हालांकि हम उम्मीद कर रहे हैं कि कंपनी इसकी शुरुआती कीमत 2 लाख रुपये एक्स-शोरूम के आस-पास कर सकती है।