Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Mavrick 440 भारतीय बाजार में 1.99 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च, 15 मार्च तक बुक करने पर मिलेगा ये खास ऑफर

Hero MotoCorp ने अपनी बहुप्रतीक्षित प्रीमियम बाइक Mavric 440 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। डिजाइन की बात करें तो Mavric 440 नियो-रेट्रो एलीमेंट के साथ एक मस्कुलर फ्यूल टैंक वाली रोडस्टर है। Hero MotoCorp फ्यूल टैंक श्राउड और यहां तक कि फेंडर के लिए भी धातु का उपयोग कर रहा है। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 14 Feb 2024 12:02 PM (IST)
Hero Image
Hero Mavrick 440 भारतीय बाजार में लॉन्च हो गई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hero MotoCorp ने अपनी बहुप्रतीक्षित प्रीमियम बाइक Mavric 440 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। ये ब्रांड की फ्लैगशिप मोटरसाइकिल है और इसे तीन वेरिएंट्स - बेस, मिड और टॉप में पेश किया जाएगा। इनकी कीमत 1.99 लाख रुपये, 2.14 लाख रुपये और 2.24 लाख रुपये है। आपको बता दें कि ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

ऑफर और बुकिंग डिटेल

जो ग्राहक रुचि रखते हैं वे मोटरसाइकिल की प्री-बुकिंग कर सकते हैं और इसकी डिलीवरी अप्रैल से शुरू होगी। इसके साथ ही कंपनी ने Welcome to Mavrick Club Offer भी पेश किया है। 15 मार्च से पहले Mavric 440 बुक करने वाले ग्राहकों को 10 हजार रुपये मूल्य की एसेसरीज और मर्चेंडाइज की एक कस्टमाइज्ड किट मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand के लिए Nitin Gadkari ने किया बड़ा एलान, बोले- साल 2024 के अंत तक हो जाएंगी US जैसी सड़कें

डिजाइन 

डिजाइन की बात करें, तो Mavric 440 नियो-रेट्रो एलीमेंट के साथ एक मस्कुलर फ्यूल टैंक वाली रोडस्टर है। Hero MotoCorp फ्यूल टैंक, श्राउड और यहां तक कि फेंडर के लिए भी धातु का उपयोग कर रहा है। मोटरसाइकिल पर लाइटिंड ड्यूटी के लिए एलईडी का इस्तेमाल किया गया है। Mavric 440 में हीरो ने एक डिजिटल स्पीडोमीटर पेश किया है, जो नेगेटिव डिस्प्ले का उपयोग करता है और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है।

इंजन 

Mavric 440 में वही इंजन है जो HD X440 को दिया गया था। ये इंजन 6,000 आरपीएम पर 27 बीएचपी की अधिकतम पावर और 4,000 आरपीएम पर 36 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है, जो कि X440 से 2 एनएम कम है। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स एक 6-स्पीड यूनिट है, जिसमें स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच मिलता है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Creta vs Honda Elevate: लुक, फीचर्स और इंजन के मामले कौन बेहतर? खरीदने से पहले जान लीजिए

हीरो मोटोकॉर्प के अनुसार, मावरिक 440 उनके द्वारा बनाई गई सबसे प्रीमियम मोटरसाइकिल है। हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) श्री निरंजन गुप्ता ने कहा कि हमारी प्रीमियम यात्रा अब उन ग्राहकों के लिए बुकिंग के साथ पूरी तरह से जारी है जो मावरिक 440 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।