Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Mavrick 440 की वैश्विक बाजार में एंट्री, 5 अलग-अलग कलर ऑप्शन में अगले महीने से कर सकेंगे बुक

Hero Mavrick 440 में श्राउड के साथ बल्बनुमा फ्यूल टैंक एलईडी डीआरएल के साथ एक गोल हेडलैंप और एक डिटेल्ड हैंडलबार के साथ मस्कुलर स्टाइल है। स्टब्बी टेल सेक्शन और स्कूप-आउट सिंगल-पीस सीट मॉडल के मजबूत अहसास को और बढ़ा देती है। Mavric 440 में ट्यूनिंग फोर्क-स्टाइल वाले अलॉय व्हील और लुक को पूरा करने के लिए एक स्टब्बी एग्जॉस्ट भी मिलता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 23 Jan 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
Hero Mavrick 440 को ग्लोबली अनवील कर दिया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hero Motocorp ने अपनी नई फ्लैगशिप पेशकश Mavrick 440 से पर्दा उठा लिया है। कंपनी ने इसे Hero World 2024 में पेश किया है। आपको बता दें कि ये हीरो-हार्ले साझेदारी से आने वाला दूसरा प्रोडक्ट है। इस रोडस्टर बाइक का बेस पिछले साल पेश की गई Harley-Davidson X440 के समान है।

डिजाइन

Hero Mavrick 440 को समग्र रूप से पूरी तरह से अलग स्टाइल और फ्लेवर मिलता है, जिससे मॉडल को खुद को अलग करने में मदद मिलती है।

यह भी पढ़ें- 2024 Kia Sonet vs Maruti Suzuki Brezza: प्राइस, इंजन और फीचर्स के मामले में कौन बेहतर? खरीदने से पहले जान लीजिए

आपको बता दें कि मावरिक की बुकिंग फरवरी में शुरू होगी, जबकि अप्रैल में इसे ग्राहकों को डिलीवर करना शुरू कर दिया जाएगा। इसको 5 अलग-अलग कलर स्कीम में पेश किया जाना है।

Hero Mavrick 440 में श्राउड के साथ बल्बनुमा फ्यूल टैंक, एलईडी डीआरएल के साथ एक गोल हेडलैंप और एक डिटेल्ड हैंडलबार के साथ मस्कुलर स्टाइल है।

स्टब्बी टेल सेक्शन और स्कूप-आउट सिंगल-पीस सीट मॉडल के मजबूत अहसास को और बढ़ा देती है। Mavric 440 में ट्यूनिंग फोर्क-स्टाइल वाले अलॉय व्हील और लुक को पूरा करने के लिए एक स्टब्बी एग्जॉस्ट भी मिलता है।

स्पेसिफिकेशन

Hero Mavric इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए एक एलसीडी स्क्रीन के साथ आती है, जो ढेर सारी जानकारी पैक करता है। यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ कॉल और एसएमएस अलर्ट, म्यूजिक प्लेबैक और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ आता है।

वहीं, इसमें कई कनेक्टेड फीचर्स मोबाइल ऐप के माध्यम से उपलब्ध हैं। ऑफर में एक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और फुल एलईडी लाइटिंग भी है।

इंजन

ये फ्लैगशिप पेशकश Harley-Davidson X440 से 440 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन से शक्ति लेती है। मोटर को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन को टॉर्क के लिए ट्यून किया गया है, क्योंकि ये 2,000 आरपीएम से 90 प्रतिशत टॉर्क पैदा करती है।

हालांकि हार्ले के विपरीत, हीरो ने 43 मिमी टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक का विकल्प चुना है, जबकि ब्रेकिंग परफॉरमेंस डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक से आता है।

यह भी पढ़ें- Hero Xtreme 125R भारतीय बाजार में 95 हजार रुपये की कीमत पर लॉन्च, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन