Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero ने अपनी 440CC बाइक के लिए Mavrick नाम पर लगाई मुहर, इन खूबियों के साथ 23 जनवरी को मारेगी एंट्री

Hero MotoCorp ने आधिकारिक तौर पर अपनी आगामी फ्लैगशिप मोटरसाइकिल के नाम की पुष्टि कर दी है। पहले से मौजूद X440 की तुलना में हीरो द्वारा Mavrick 440 में यूएसडी फोर्क्स के स्थान पर पारंपरिक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स लाने की उम्मीद है। इसमें नए हीरो मॉडल की तरह एच-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ एक गोल हेडलैंप देखने की उम्मीद है।

By Jagran News Edited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 10 Jan 2024 06:05 PM (IST)
Hero Image
Hero ने अपनी 440CC बाइक के लिए Mavrick नाम पर मुहर लगाई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hero MotoCorp ने आधिकारिक तौर पर अपनी आगामी फ्लैगशिप मोटरसाइकिल के नाम की पुष्टि कर दी है। कंपनी ने इसे मेवरिक नाम दिया है। Hero Mavrick 440 को पहले से भारतीय बाजार में उपलब्ध Harley-Davidson X440 के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित भारतीय ब्रांड की पुनरावृत्ति होगी। कंपनी इसे 23 जनवरी 2024 को लॉन्च करेगी।

Hero Mavrick 440 में क्या खास?

हार्ले की सबसे किफायती मोटरसाइकिल पिछले साल लॉन्च की गई थी और इसे हीरो मोटोकॉर्प के साथ को-डेवलप किया गया है। आगामी हीरो मावरिक में ट्रेलिस फ्रेम और 440 सीसी ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन सहित समान अंडरपिनिंग साझा की जाएगी, लेकिन मॉडल को अपने अमेरिकी समकक्ष से बेहतर और अलग करने के लिए कई बदलाव किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- 2024 Hyundai Creta Facelift की Official Images में दिखे ये 10 बड़े बदलाव, लॉन्च से पहले जानिए सबकुछ

इंजन स्पेसिफिकेशन

Harley-Davidson X440 में दिया गया 440 सीसी इंजन 27 बीएचपी और 38 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है, जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। हालांकि, हीरो द्वारा गियरिंग के साथ-साथ मावरिक 440 की जरूरतों के अनुरूप मोटर को फिर से ट्यून करने की संभावना है।

इन बदलावों के साथ हो सकती है पेश

पहले से मौजूद X440 की तुलना में हीरो द्वारा Mavrick 440 में यूएसडी फोर्क्स के स्थान पर पारंपरिक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स लाने की उम्मीद है। इसमें नए हीरो मॉडल की तरह, एच-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ एक गोल हेडलैंप देखने की उम्मीद है। बाइक में आगे और पीछे 17-इंच के अलॉय व्हील मिलने की भी उम्मीद है, जबकि X440 में 19-इंच का फ्रंट व्हील है।

इस मोटरसाइकिल को हाई-टेक बनाने के लिए स्मार्टफोन के माध्यम से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और कनेक्टेड फीचर्स भी शामिल होने की संभावना है। कंपनी ने इसको लेकर कोई अन्य आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं साझा की है। 

यह भी पढ़ें- CES 2024: Honda ने पेश की 2 नई Electric Car, इन खासियत के साथ साल 2026 में मारेंगी एंट्री