Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Mavrick का नया Design Sketch आया सामने, इन खूबियों के साथ जल्द होगी लॉन्च

Hero MotoCorp ने 23 जनवरी को अपनी नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने इसे Mavric नाम दिया है। Mavric 440 एक रोडस्टर की तरह दिखती है इसमें एच-आकार के डेटाइम रनिंग लैंप के साथ एक नया एलईडी हेडलैंप दिया गया है। X440 में मिलने वाली अप-साइड डाउन यूनिट के बजाय Hero Mavric फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क का उपयोग करेगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 17 Jan 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
Hero Mavrick का नया Design Sketch सामने आया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hero MotoCorp ने 23 जनवरी को अपनी नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने इसे Mavric नाम दिया है और ये Harley-Davidson X440 से अपना बेस साझा कर रही है। हाल ही में 2 नई टीजर इमेज शेयर करने के बाद कंपनी ने इसका नया डिजाइन स्केच जारी किया है। आइए, हीरो मोटोकॉर्प की इस फ्लैगशिप मोटरसाइकिल के बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन

Mavric 440 एक रोडस्टर की तरह दिखती है इसमें एच-आकार के डेटाइम रनिंग लैंप के साथ एक नया एलईडी हेडलैंप दिया गया है। इसमें श्राउड और सिंगल-पीस सीट के साथ एक मांसल दिखने वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। Hero Mavric कुल मिलाकर X440 की तुलना में अधिक टेकी नजर आ रही है। कंपनी द्वारा अपनी इस फ्लैगशिप मोटरसाइकिल की दम पर युवा ग्राहकों को टार्गेट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 11 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हुई Tata Punch EV, सिंगल चार्ज पर देगी 421 KM की रेंज; देखिए सभी वेरिएंट के प्राइस

स्पेसिफिकेशन

X440 में मिलने वाली अप-साइड डाउन यूनिट के बजाय Hero Mavric फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क का उपयोग करेगी। पीछे की तरफ अभी भी ट्विन शॉक एब्जॉर्बर का एक सेट है। ब्रेकिंग का काम आगे और पीछे एक डिस्क द्वारा किया जाएगा। वहीं, डुअल चैनल एबीएस को स्टैंडर्ड रूप से पेश किया जाएगा।

इंजन

Hero Mavric 440 को पावर उसी इंजन से मिलती है, जो X440 पर काम कर रहा है। यह 440 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो ऑयल-कूल्ड है। यह 27 bhp की अधिकतम पावर और 38 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। उम्मीद है कि हीरो मावरिक की विशेषताओं के अनुरूप इंजन और गियरिंग को फिर से तैयार करेगा।

यह भी पढ़ें- Jawa 350 vs Royal Enfield Classic 350: इंजन, फीचर्स और कीमत के मामले में कौन बेहतर, यहां पढ़ें डिटेल