Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero MotoCorp ने अपने चुनिंदा मॉडलों पर 3 अक्टूबर से बढ़ाए दाम, जानिए क्या है प्राइस हाइक की वजह

Hero MotoCorp ने कहा है कि नई कीमतें मंगलवार 3 अक्टूबर से लागू होंगी। निर्माता ने अभी तक उन मॉडलों की सूची साझा नहीं की है जिनकी कीमतों में इस नवीनतम बढ़ोतरी में वृद्धि देखी जाएगी। हीरो मोटोकॉर्प 100 सीसी से लेकर 210 सीसी तक की बाइक पेश करता है। आइए कंपनी द्वारा दामों में की जाने वाली बढ़ोतरी के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 03 Oct 2023 01:36 PM (IST)
Hero Image
Hero MotoCorp ने अपने कुछ मॉडलों के दाम बढ़ा दिए हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने शुक्रवार को ही ये घोषणा कर दी थी कि कंपनी आज यानी 3 अक्टूबर से अपने कुछ दोपहिया वाहनों की कीमत बढ़ाएगी। वाहन निर्माता ने बीते दिनों एक बयान जारी करते हुए कहा कि चुनिंदा मॉडलों की कीमत में लगभग एक प्रतिशत की मामूली बढ़ोतरी होगी। हालांकि, कीमतों में सटीक वृद्धि मॉडल-दर-मॉडल अलग-अलग होगी। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

Hero MotoCorp ने क्यों बढ़ाई कीमतें

Hero MotoCorp ने कहा है कि नई कीमतें मंगलवार, 3 अक्टूबर से लागू होंगी। निर्माता ने अभी तक उन मॉडलों की सूची साझा नहीं की है जिनकी कीमतों में इस नवीनतम बढ़ोतरी में वृद्धि देखी जाएगी। हीरो मोटोकॉर्प 100 सीसी से लेकर 210 सीसी तक की बाइक पेश करता है। इनमें कम्यूटर और परफॉरमेंस मॉडल शामिल हैं ये ज्यादातर 125 सीसी इंजन वाले स्कूटर भी पेश करती है।

यह भी पढ़ें- Kia Carens X-Line भारत में हुई लॉन्च, कारेंस के कंपैरिजन में इंटीरियर और एक्सटीरियर में दिखे ये खास बदलाव

दोपहिया वाहन निर्माता की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि हीरो ने मौजूदा त्योहारी सीजन के बीच में कीमतें बढ़ाने का फैसला क्यों किया है। इसमें लिखा है, "मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में बढ़ोतरी मूल्य समीक्षा का हिस्सा है, जो कंपनी समय-समय पर मूल्य स्थिति, इनपुट लागत और व्यावसायिक अनिवार्यताओं जैसे विभिन्न कारकों को ध्यान में रखते हुए करती है।"

Hero Karizma XMR 210 हाल में हुई है लॉन्च

हीरो मोटोकॉर्प वर्तमान में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने और व्यापार वृद्धि सुनिश्चित करने के प्रयास में, अगली कुछ तिमाहियों में नए उत्पाद लॉन्च पर बड़ा दांव लगा रही है। निर्माता ने हाल ही में नई Karizma XMR 210 मोटरसाइकिल के साथ प्रतिष्ठित Karizma ब्रांड को वापस लाया है।

इसे अगस्त के अंत में 1.73 लाख रुपये(एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। हालांकि, 1 अक्टूबर से इसकी कीमतों में बढ़ोतरी की गई है और ये अब 1.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है।