Move to Jagran APP

Hero Motocorp Price Increase: 1 July से महंगे हो जाएंगे हीरो के स्‍कूटर और बाइक, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता Hero MotoCorp बाजार में कई सेगमेंट में वाहनों को ऑफर करती है। कंपनी जल्‍द ही अपने स्‍कूटर और बाइक्‍स की कीमतों को बढ़ाने जा रही है। Hero MotoCorp की ओर से जानकारी दी गई है कि वह 1 July से कीमतों में बढ़ोतरी कर देगी। कंपनी अपने उत्‍पादों की कीमत को कितनी बढ़ाने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Mon, 24 Jun 2024 11:59 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 11:59 AM (IST)
July से अपनी बाइक्‍स और स्‍कूटर की कीमतों को बढ़ा रही है Hero MotoCorp

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता Hero MotoCorp जल्‍द ही अपनी बाइक्‍स और स्‍कूटर की कीमतों को बढ़ाने जा रही है। कंपनी की ओर से एक जुलाई 2024 से कीमतों को बढ़ाया जाएगा। स्‍कूटर और बाइक्‍स की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी हो रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

महंगी होंगी बाइक्‍स और स्‍कूटर

हीरो मोटोकॉर्प ने जानकारी दी है कि कंपनी 1 July 2024 से अपनी बाइक्‍स और स्‍कूटर की कीमतों को बढ़ाने जा रही है। कंपनी अपने पोर्टफोलियो में शामिल सभी बाइक्‍स और स्‍कूटर की एक्‍स शोरूम कीमतों को जुलाई 2024 से बढ़ा देगी। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्‍योंकि इनपुट कॉस्‍ट में बढ़ोतरी हो रही है और अब कंपनी इसका भार ग्राहकों पर डालने की तैयारी कर रही है।

कितनी बढ़ेंगी कीमत

हीरो मोटोकॉर्प की ओर से जानकारी दी गई है कि एक जुलाई 2024 से सभी वाहनों की कीमतों में 1500 रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी। लेकिन हर मॉडल और वेरिएंट पर एक समान कीमतों को नहीं बढ़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Maruti Ertiga की May 2024 में रही सबसे ज्‍यादा मांग, जानें सात सीटों वाली गाड़ियों की लिस्‍ट में शामिल हुई कौन सी MPV और SUV

कैसा है पोर्टफोलियो

कंपनी के पोर्टफोलियो में बजट लेवल की बाइक्‍स के साथ ही स्‍पोर्ट्स सेगमेंट की बाइक्‍स को ऑफर किया जाता है। इसके साथ ही कंपनी स्‍कूटर सेगमेंट में भी कई बेहतरीन विकल्‍प ऑफर करती है। Splendor+, Splendor + Xtec, Splendor+ Xtec2.0, HF Deluxe, HF100, Glamour, Passion Xtec, Super Splendor Xtec, Passion+, Super Splendor, Glamour Xtec, Xtreme 160R 4V, Xtreme 160R, Xtreme 200S 4V, Xtreme 125R, Xpulse 200 4V, Xpulse 200T 4V बाइक्‍स को भारतीय बाजार में लाया जाता है। इनके साथ ही कंपनी Destini Prime, Pleasure+ Xtec18, Xoom, Destini 125Xtec जैसे स्‍कूटर को भी बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाती है।

यह भी पढ़ें- 150 सीसी सेगमेंट में Bajaj Pulsar N160 को बेहतरीन विकल्‍प बनाती हैं ये पांच चीजें, जानें डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.