Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero MotoCorp का दावा, इस साल रिकॉर्ड तोड़ होगी लॉन्चिंग, प्रीमियम बाइक सेगमेंट में भी बढ़ेगा मार्केट शेयर

इसमें हीरो मोटोकॉर्प-हार्ले डेविडसन टाई-अप के तहत पहला प्रोडक्ट भी शामिल है। बजट बाइक सेगमेंट (100-110cc) में कंपनी का नेतृत्व है और 125 cc में उपस्थिति बढ़ाने और 160-cc और उससे अधिक स्पेस में वॉल्यूम लाने और लाभप्रदता बढ़ाने के लिए मॉडल में ड्राइव करना चाहती है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 14 May 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
हार्ले डेविडसन के साथ मिलकर प्रीमियम बाइक लॉन्च करने को तैयार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। होरो मोटोकॉर्प के सीईओ निरंजन गुप्ता ने दावा किया है कि इस साल हीरो रिकॉर्ड तोड़ प्रोडक्ट लॉन्च करने के लिए तैयार है। अपने अपकमिंग प्रोडक्ट की मदद से हीरो अपना मार्केट शेयर को और भी अधिक बढ़ाने के लिए एक स्ट्रैटजी बनाई है। कंपनी का कहना है कि हम प्रीमियम बाइक सेगमेंट में खासतौर से मार्केट शेयर को बढ़ाने के लिए तैयार हैं।

हार्ले डेविडसन के साथ मिलकर प्रीमियम बाइक लॉन्च करने को तैयार

देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता ने चालू वित्त वर्ष के दौरान नई बाइक पेश करने की योजना बनाई है, जिसमें हीरो मोटोकॉर्प-हार्ले डेविडसन टाई-अप के तहत पहला प्रोडक्ट भी शामिल है। बजट बाइक सेगमेंट (100-110cc) में कंपनी का नेतृत्व है और 125 cc में उपस्थिति बढ़ाने और 160-cc और उससे अधिक स्पेस में वॉल्यूम लाने और लाभप्रदता बढ़ाने के लिए मॉडल में ड्राइव करना चाहती है।

हीरो तोड़ेगा रिकॉर्ड?

गुप्ता ने एक विश्लेषक कॉल में कहा कि हम इस फाइनेंसियल ईयर प्रत्येक तिमाही में प्रोडक्ट लॉन्च करेंगे। संभवत: इस वित्तीय वर्ष में, हम कंपनी के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी संख्या में लॉन्च देखेंगे। कंपनी इस साल विकास की संभावनाओं को लेकर उत्साहित है और सभी खंडों में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की योजना बना रही है।

कंपनी का कहना है कि हम फाइनेंसियल ईयर को लेकर उत्साहित हैं और अपने बाजार हिस्सेदारी और मार्जिन रिकवरी पर निर्माण की उम्मीद करते हैं। हमारे पास ढेर सारे नए लॉन्च लाइन में हैं, और हम इस वित्तीय वर्ष में हर तिमाही में नए उत्पाद लॉन्च करेंगे। इसके अलावा कई प्रीमियम बाइक्स भी लॉन्च की जाएंगी। 

अगर आप भी नई बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो थोड़ा इंतजार कर सकते हैं, हीरो के अलावा भी कई कंपनियां इस साल एक से बढ़कर एक शानदार बाइक्स लॉन्च करने वाली हैं।

नोट: एजेंसी इनपुट के साथ