Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खत्म हुआ इंतजार, अगले महीने पेश होने वाली है हीरो की पहली Electric Scooter

Hero upcoming electric scooter हीरो मोटोकॉर्प के इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक प्रोटोटाइप पिछले साल अगस्त में कंपनी की 10 वीं वर्षगांठ समारोह के हिस्से के रूप में दिखाया गया था। जिसका इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे हैं।

By Atul YadavEdited By: Updated: Sat, 17 Sep 2022 07:57 AM (IST)
Hero Image
7 अक्टूर को आने वाली है हीरो की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हीरो की इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले महीने इंडियन मार्केट में पेश होने के लिए तैयार है। हीरो मोटोकॉर्प ने घोषणा की है कि वह 7 अक्टूबर को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। लॉन्च हीरो के हाल ही में ट्रेडमार्क वाले सब-ब्रांड Vida के तहत होगा, जिसे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए स्थापित किया गया है।

संभावित कीमतें

हीरो का मेन फोकस टू-व्हीलर ईवी मार्केट पर है, जहां पहले से ही ओला, ओकिनावा, एथर जैसी ब्रांड्स काफी अच्छा कर रही हैं। हीरो की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो आप 1 लाख रुपये या उससे कम की कीमत की उम्मीद कर सकते हैं। स्टार्ट-अप एथर और ओला इलेक्ट्रिक की पेशकशों के विपरीत, जो प्रदर्शन और मस्ती पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

Vida ई-स्कूटर राइवल्स की तुलना में अधिक रेंज, सेफ्टी और परफॉर्मेंस की पेश कर सकता है। कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी शायद ही लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में इसे पेश करे, जिसकी टॉप स्पीड 25kph होती है। आप बेस TVS iQube जैसी किसी चीज़ के बॉलपार्क में प्रदर्शन स्तर की उम्मीद कर सकते हैं।

डिटेल्स आना है बाकी

हालांकि प्रेस विज्ञप्ति में इस आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में कोई विवरण नहीं दिया गया है, हीरो मोटोकॉर्प के इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक प्रोटोटाइप पिछले साल अगस्त में कंपनी की 10 वीं वर्षगांठ समारोह के हिस्से के रूप में दिखाया गया था। जिसका इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे हैं।

हीरो मोटोकॉर्प ने पहले इस स्कूटर को 1 जुलाई को लॉन्च करने की योजना बनाई थी, जो कि मार्च में पहले से निर्धारित लॉन्च से पहले से ही देरी थी। अब जबकि हमारे पास आधिकारिक लॉन्च की तारीख है, ऐसा लगता है कि स्कूटर आखिरकार बाजार में आने के लिए तैयार है, और हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही इसे चलाने में सक्षम होंगे।