Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero ने नई स्कूटर के लिए दायर किया पेटेंट, स्पोर्टी लुक से होगी लैस

रिपोर्ट्स से पता चलता है कि हीरो मोटोकॉर्प के नए स्कूटर में 125cc सिंगल-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है जो Maestro Edge और Destini को पावर देता है। यह इंजन 7000 आरपीएम पर 9 बीएचपी और 5500 आरपीएम पर 10.4 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। आइये जानते हैं इसपर क्या कहती है मीडिया रिपोर्ट्स । (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 20 Oct 2023 11:00 AM (IST)
Hero Image
Hero new 125cc scooter design Patent Leaked Online

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hero आने वाले समय होंडा स्पोर्ट लुक में स्कूटर को लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Hero ने 125 सीसी की एक स्कूटर को के लिए पेटेंट दायर किया है।

कैसी होगी डिजाइन?

रिपोर्ट्स की मानें तो, लीक हुई तस्वीर में आक्रामक दिखने वाले फ्रंट फेयरिंग और डुअल हेडलैंप के साथ एक स्पोर्टी स्कूटर का पता चलता है। साइड पैनल का डिजाइन जूम 110 से प्रेरित लगता है। इसमें सिंगल-पीस स्टेप्ड सीट और स्प्लिट ग्रैब रेल है।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम

नया स्कूटर टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर में पारंपरिक शॉक एब्जॉर्बर से लैस है। हालांकि, अलॉय व्हील जूम 110 की तुलना में बड़े हो सकते हैं। स्कूटर के फ्रंट में पेटल-टाइप डिस्क ब्रेक भी है।

कैसा होगा इंजन?

रिपोर्ट्स से पता चलता है कि हीरो मोटोकॉर्प के नए स्कूटर में 125cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है जो Maestro Edge और Destini को पावर देता है। यह इंजन 7,000 आरपीएम पर 9 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 10.4 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Hero इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में भी शामिल

हीरो केवल आईसीई बाइक और स्कूटर में नहीं है, बल्कि हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में भी है, जहां कंपनी की सबसे पॉपुलर स्कूटर Hero Vida है। 

Hero Vida Features

कंपनी ने इस स्कूटर में फीचर्स लिस्ट के तौर पर कीलेस कंट्रोल, फुल-एलईडी लाइटिंग, 7-इंच कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले, ब्लूटूथ, 4G, वाई-फाई, क्रूज़ कंट्रोल, लिम्प होम फीचर, एंटी-थेफ्ट अलार्म, जियोफेंसिंग, टू-वे थ्रॉटल दिया है।

 दोनों में ली- आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया हैा। प्रो वेरिएंट 3.94 kWh बैटरी पैक के साथ आता है जबकि प्लस वर्जन में 3.44 kWh बैटरी पैक मिलता है। वहीं बड़े बैटरी पैक के साथ, प्रो वेरिएंट को 165km की IDC प्रमाणित रेंज मिलती है। दूसरी ओर , प्लस वेरिएंट को 143 किमी की प्रमाणित सीमा मिलती है। फास्ट चार्जिगं स्पीड 1.2 किमी प्रति मिनट है।