Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन टू-व्हीलर का चलता है मार्केट में सिक्का, कीमत को लेकर कंपनी ने लिया बड़ा फैसला; इस महीने से हो गई लागू

कंपनी ने कीमत में बढ़ोतरी प्रोडक्शन मार्जिन और बाजार हिस्सेदारी को ध्यान में रखते हुए ही बढ़ाई है। कीमत में 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी द्वारा कीमत में बढ़ोतरी 3 जुलाई को बढ़ाई थी। उस समय बढ़ोतरी 1.5 प्रतिशत की गई थी। दोपहिया वाहन की सेल करने वाली कंपनी ने अगस्त में कुल 4.89 लाख यूनिट्स की सेल की है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 01 Oct 2023 12:29 PM (IST)
Hero Image
हीरो की बाइक्स खरीदना महंगा, इस महीने से नई कीमत लागू

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बाजार में हीरो मोटोकॉर्प सबसे अधिक टू -व्हीलर की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। आपको बता दें, कंपनी ने हाल के दिनों में ये घोषणा कि थी की हीरो मोटोकॉर्प 3 अक्टूबर से अपनी मोटरसाइकिलों की कीमत में 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी करेगी। इस महीने से आपके लिए हीरो की बाइक्स खरीदना महंगा हो जाएगा। कंपनी ने कीमत में बढ़ोतरी प्रोडक्शन, मार्जिन और बाजार हिस्सेदारी को ध्यान में रखते हुए ही बढ़ाई है।

3 अक्टूबर से बढ़ेगी कीमत

आपको बता दें, वाहन निर्माता कंपनी 3 अक्टूबर 2023 से मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स -शोरुम कीमतों में मामूली बदलाव करेगी। कीमत में बढ़ोतरी लगभग 1 प्रतिशत होगी और बढ़ोतरी की मात्रा मॉडल और बाजार के अनुसार अलग-अलग होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने कीमत में बढ़ोतरी तीन महीने के अंदर तीसरे बार की है। इससे पहले कंपनी द्वारा कीमत में बढ़ोतरी 3 जुलाई को बढ़ाई थी। उस समय बढ़ोतरी 1.5 प्रतिशत की गई थी।

अगस्त में ब्रिकी में हुई बढ़ोतरी

इस साल अगस्त 2023 में भारत की सबसे अधिक दोपहिया वाहन की सेल करने वाली कंपनी ने अगस्त में कुल 4.89 लाख यूनिट्स की सेल की है। इसकी तुलना पिछले साल से करें तो कंपनी ने 4.63 यूनिट्स की सेल की थी। जो पिछले साल के मुकाबले इस साल बढ़ी है।

वहीं विदेशी शिपमेंट के जरिए कंपनी ने 15,770 यूनिट्स को अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में सेल किया गया है, जो अगस्त 2022 में विदेश बाजार में 11,868 यूनिट्स  की सेल की तुलना में अधिक है। 

यह भी पढ़ें-

मारुति की ये CNG कारें फीचर्स ही नहीं, माइलेज में भी है दमदार; त्योहारी सीजन पर ला सकते हैं घर

इस फेस्टिव सीजन नई गाड़ी खरीदने का प्लान? शोरूम पर पहुंचने के बाद जरूर फॉलो करें ये टिप्स