Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Karizma XMR का नया टीजर हुआ जारी, एलईडी हेडलैंप और डीआरएल की दिखी पहली झलक

Hero MotoCorp ने अपनी ऑल न्यू Karizma ZMR का एक नया टीजर पोस्ट किया है। टीजर के आधार पर हम देखते हैं कि बिल्कुल नई Karizma XMR को एक शार्प डिजाइन मिलेगा। सामने की तरफ बिल्कुल नए एक्सएमआर में ऑल-एलईडी लाइटिंग होगी और यह इस तरह दिखता है। ऑल-न्यू करिज्मा एक्सएमआर के बारे में बात करते हुए हीरो कथित तौर पर अपने नवीनतम संस्करण में 210 सीसी इंजन पेश करेगा।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 16 Aug 2023 07:02 PM (IST)
Hero Image
हर गुजरते दिन के साथ Karizma ZMR को लेकर उत्साह बढ़ रहा है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने अपनी ऑल न्यू Karizma ZMR का एक नया टीजर पोस्ट किया है। कंपनी इसे आधिकारिक रूप से 29 अगस्त को लॉन्च करने के लिए तैयार है। अपनी एक ताजा पोस्ट में, दोपहिया वाहन निर्माता ने अब ZMR के हेडलाइट डिजाइन से संबंधित मुख्य विवरण का खुलासा किया है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Karizma ZMR की नई जानकारी आई सामने

हर गुजरते दिन के साथ Karizma ZMR को लेकर उत्साह बढ़ रहा है और कंपनी इसे पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। टीजर के आधार पर, हम देखते हैं कि बिल्कुल नई Karizma XMR को एक शार्प डिजाइन मिलेगा। सामने की तरफ, बिल्कुल नए एक्सएमआर में ऑल-एलईडी लाइटिंग होगी और यह इस तरह दिखता है।

कंपनी द्वारा पेश किए गए वीडियो के आधार पर, ये पता लगाया जा सकता है कि Karizma ZMR के एलईडी हेडलैंप में पंख के आकार के डीआरएल की एक जोड़ी भी होगी, जो हेडलैंप हाउसिंग के भीतर एकीकृत हैं। इसके अलावा, फ्रंट फेयरिंग में दोनों तरफ विंगलेट डिजाइन भी होगा, जो कि पुराने करिज्मा की थोड़ी याद दिलाता है। विजुअल्स के अनुसार, फ्रंट फेयरिंग संभवतः मोटरसाइकिल के निचले हिस्से तक भी विस्तारित होगी।

— Hero MotoCorp (@HeroMotoCorp) August 16, 2023

Karizma ZMR का इंजन

Karizma ZMR को पहली बार 2003 में 223 सीसी, 4-स्ट्रोक इंजन के साथ 7,000 आरपीएम पर 17.2 एचपी और 6,000 आरपीएम पर 18.33 एनएम टॉर्क के साथ लॉन्च किया गया था। 2003 करिज्मा को हीरो और होंडा के अलग होने के बाद 2014 में थोड़ा अपडेट किया गया था लेकिन इसे अपने पूर्ववर्ती मॉडल जितनी सफलता नहीं मिली।

ऑल-न्यू करिज्मा एक्सएमआर के बारे में बात करते हुए, हीरो कथित तौर पर अपने नवीनतम संस्करण में 210 सीसी इंजन पेश करेगा और ये अन्य एंट्री-लेवल स्पोर्ट बाइक जैसे यामाहा आर 15 और केटीएम आरसी 200 को टक्कर देगी। सस्पेंशन और ब्रेकिंग सेट अप के बारे में विवरण अपेक्षित फीचर्स और कीमत के साथ अभी भी अज्ञात हैं।