Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero MotoCorp अपनी Premia डीलरशिप की संख्या बढ़ाकर करेगा 100, युवा ग्राहकों को लुभाने का प्लान

Hero MotoCorp ने जून 2024 तक अपने प्रीमियम डीलरशिप चैनल Premia को कुल 100 आउटलेट तक बढ़ाने की योजना की घोषणा की है। खुद को एक महत्वाकांक्षी प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड के रूप में स्थापित करने के अपने तीन-आयामी लक्ष्य के हिस्से के रूप में अक्टूबर 2023 में कोझिकोड केरल में पहली ऐसी डीलरशिप खोली गई थी। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 24 Jan 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
Hero अपनी Premia डीलरशिप की संख्या बढ़ाकर 100 करेगा।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। Hero MotoCorp ने जून 2024 तक अपने प्रीमियम डीलरशिप चैनल, Premia को कुल 100 आउटलेट तक बढ़ाने की योजना की घोषणा की है। खुद को एक महत्वाकांक्षी प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड के रूप में स्थापित करने के अपने तीन-आयामी लक्ष्य के हिस्से के रूप में अक्टूबर 2023 में कोझिकोड, केरल में पहली ऐसी डीलरशिप खोली गई थी। इसे बढ़ाकर अब 100 आउटलेट करने की योजना है।

Premia dealership network 

Premia dealership network के माध्यम से कंपनी की योजना हीरो ब्रांड की हाई-एंड बाइक के साथ-साथ हीरो-हार्ले और विडा प्रोडक्ट्स को बेचने की है। अपने कस्टमर्स को वाइड रेंज के लिए एक यूनिक मार्केटिंग एक्सपीरिएंस प्रदान करने के लिए शोरूम में शहरी और सड़क मोटरसाइकिल जोन होंगे।

यह भी पढ़ें- 2024 में 4 नई कार लॉन्च करेगी Hyundai, लिस्ट में 3 SUVs और 1 Sedan शामिल

कंपनी का फ्यूचर प्लान

नई ब्रांडिंग प्रक्रिया का उद्देश्य युवा और महत्वाकांक्षी उपभोक्ताओं को आकर्षित करना है और ब्रांड द्वारा तेजी से बढ़ते लग्जरी दोपहिया वाहन बाजार में हिस्सेदारी हासिल करने का एक प्रयास है। अपने युवा खरीदारों को आकर्षित करने के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में अपने नई फ्लैगशिप बाइक Mavrick 440 को अनवील किया है। 

नई डीलरशिप पर बिकेंगे ये प्रोडक्ट्स 

यह विशेष रूप से ब्रांड के 'प्रीमिया' डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से बेची जाएगी। इसके अलावा  Harley X440, Hero Karizma XMR और Vida V1 जैसे फ्लैगशिप प्रोडक्ट Premia dealership network पर उपलब्ध होंगे। 

यह भी पढ़ें- Skoda Kushaq और Slavia को CKD kits के साथ भारत से इन देशों में किया जाएगा एक्सपोर्ट, ये है कंपनी का फ्यूचर प्लान

Hero Mavrick में क्या खास? 

हीरो की ये फ्लैगशिप बाइक हार्ले-डेविडसन X440 के 440 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है। इस लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन को टॉर्क के लिए तैयार किया गया है, जो 2000 आरपीएम पर 90 प्रतिशत टॉर्क पैदा करता है और इसे  6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है।

हीरो मावरिक 440 में 43 मिमी टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक है, जिसमें दोनों छोर पर डुअल-चैनल एबीएस सहित डिस्क ब्रेक हैं।