Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

EICMA 2023 में हीरो की तरफ से पेश की जाएगी ये खास एडवेंचर स्कूटर,160cc इंजन से होगी लैस

रिपोर्टों से पता चलता है कि मैक्सी-स्कूटर को 160cc सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से स्पेसिफिकेशंस को लेकर कोई भी खुलासा अभी तक नहीं किया है। इसके विवरण अभी भी अज्ञात हैं। कयास लगाया जा रहा है कि लॉन्च होने के बाद ये स्कूटर अप्रिलिया SR160 को कड़ी टक्कर देगा। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 05 Nov 2023 06:00 PM (IST)
Hero Image
HERO जल्द पेश करने वाली एडवेंचर स्कूटर (प्रतिकात्मक तस्वीर)

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hero MotoCorp जल्द आयोजित होने वाले मोटर शो EICMA 2023 में अपनी मौजूदगी दिखाने लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस शो में कंपनी एक खास एडवेंचर स्कूटर को भी पेश करने की तैयारियों में लगी हुई है। ये अपकमिंग एडवेंचर मैक्सी स्कूटर कितनी खास है, इसके बारे में हम इस खबर के माध्यम से आगे बताएंगे।

कितनी खास होगी ये एडवेंचर स्कूटर?

हीरो मोटोकॉर्प के आने वाले मैक्सी-स्कूटर में लंबी विंडस्क्रीन और डुअल हेडलैंप हैं। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन है और इसमें अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और सेगमेंट के अन्य प्रोडक्ट के समान सुविधाएं मिलने की संभावना है। लॉन्च होने के बाद अगर आप इस स्कूटर को खरीदते हैं तो आप आसानी से ऑफरोडिंग भी कर सकते हैं।

जानिए क्या कहती है रिपोर्ट्स

रिपोर्टों से पता चलता है कि मैक्सी-स्कूटर को 160cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी की ओर से स्पेसिफिकेशंस को लेकर कोई भी खुलासा अभी तक नहीं किया है। इसके विवरण अभी भी अज्ञात हैं। कयास लगाया जा रहा है लॉन्च होने के बाद ये स्कूटर अप्रिलिया SR160 को कड़ी टक्कर देगा।

Hero MotoCorp अक्टूबर सेल्स रिपोर्ट

दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने बुधवार को अक्टूबर 2023 में कुल बिक्री 26.5 प्रतिशत बढ़कर 5,74,930 यूनिट होने की सूचना दी, जबकि पिछले साल इसी महीने में यह 4,54,582 यूनिट थी। हीरो मोटोकॉर्प ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि मोटरसाइकिल की बिक्री पिछले महीने 5,29,341 यूनिट थी, जबकि अक्टूबर 2022 में 4,19,568 यूनिट थी, जो 26.2 प्रतिशत अधिक है।