Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero लेकर आएगी 440cc इंजन से लैस दमदार बाइक, लॉन्च से पहले सामने आई ये डिटेल

हीरो अपने दोपहिया सेगमेंट में वृद्धि करने की योजना बना रही है और इसी को लेकर Hero Mavrick 440 पर काम किया जा रहा है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ये आगामी बाइक हीरो और हार्ले की साझेदारी से तैयार की गई हार्ले डेविडसन X440 वाले प्लेटफॉर्म पर ही तैयार की जा रही है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sun, 07 Jan 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
हीरो लेकर आने वाली ये दमदार बाइक

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हीरो भारत की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है। इसने लोगों के दिलों में अपनी अलग ही पहचान बनाई है। अब ये अपनी एक आगामी मोटरसाइकिल के लॉन्च को लेकर खबरों में आई है। दरअसल कहा जा रहा है कि इन दिनों हार्ले डेविडसन X440 आधारित एक अन्य बाइक पर काम किया जा रहा है। यहां इसी के बारे में बताने वाले हैं।

लॉन्च होगी हीरो की ये बाइक

हीरो अपने दोपहिया सेगमेंट में वृद्धि करने की योजना बना रही है और इसी को लेकर Hero Mavrick 440 पर काम किया जा रहा है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ये आगामी बाइक हीरो और हार्ले की साझेदारी से तैयार की हार्ले डेविडसन X440 वाले प्लेटफॉर्म पर ही तैयार की जा रही है।

कब देगी दस्तक?

Hero Mavrick 440 की लॉन्च डेट को लेकर कोई अपडेट नहीं हैं। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बाइक को फरवरी महीने में लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत 2 लाख रुपये एक्सशोरूम होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki Jimny को कम दाम में खरीदने का शानदार मौका! दिए जा रहे हैं अच्छे ऑफर्स

इंजन और प्लेटफॉर्म

जैसा कि पहले बताया इस आगामी मोटरसाइकिल को हार्ले डेविडसन X440 के प्लेटफॉर्म पर लाए जाने की प्लानिंग है तो इसमें 440cc की क्षमता वाला इंजन दिया जाएगा। जो 27 बीएचपी की शक्ति और 38 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने का सामर्थ्य रखेगा।

इसे 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। उम्मीद है कि इसमें यूएसडी फॉर्क्स को परिवर्तित किया जा सकता है और इनकी जगह पर कन्वेंशनल टेलीस्कॉपिक युनिट्य मिल सकती है। डिजाइन के मामले में इसको आक्रामक टच के साथ लाए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- इस दिन शुरू होगी भारत में बनी Aprilia RS457 की डिलीवरी, जानें कीमत और फीचर्स की डिटेल