Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

440cc इंजन के साथ Hero लेकर आने वाली है दमदार बाइक, देखें क्या दिए जाएंगे फीचर्स

यह साल ऑटो इंडस्ट्री के लिए शानदार रहा है। कंपनियां अगले साल भी खूब वाहन लॉन्च करेंगी तो हीरो मोटोकॉर्प नए साल की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में करने की कोशिश करेगा। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा कि हीरो इन दिनों एक बाइक पर काम कर रही है। जिसे अगले साल पेश किया जाएगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sun, 31 Dec 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
2024 में हीरो लाएगी दमदार बाइक, जानें डिटेल

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। साल 2024 में वाहन निर्माता कंपनियां शानदार अंदाज में एंट्री करने की कोशिश करेंगी। वहीं हीरो मोटोकॉर्प नए साल की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में करने की कोशिश करेगा। बता दें, इस वर्ष दोपहिया वाहन निर्माता के साथ साझेदारी में हार्ले-डेविडसन ने X440 रोडस्टर बाइक को लॉन्च किया था। अब ऐसे में ग्राहक इस साल भी इनसे अच्छी उम्मीद बैठे हैं।

पेश की जाएगी नई बाइक

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा कि जनवरी महीने में हीरो के द्वारा 440 सीसी मोटरसाइकिल को पेश किया जाएगा। इस वर्ष हीरो और हार्ले डेविडसन इंडिया की साझेदारी के तहत Harley Davidson X440 को पेश किया गया था। इस बाइक को ग्राहकों ने खूब प्यार दिया था।

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इन दोनों की साझेदारी में आने वाले साल भी 440 सीसी इंजन के साथ एक नई बाइक ग्राहकों को देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- Affordable Automatic Cars: कम कीमत में आती है ये ऑटोमेटिक कारें, कीमत 5.90 लाख रुपये से शुरू

खबरों में कहा जा रहा है कि कंपनी निकट भविष्य में अपने प्रमुख एडवेंचर टूरर और फेयर्ड सुपरस्पोर्ट के लिए एक नया 420 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन पेश करेगी। वर्तमान समय में हीरो के पास तीन इंजन लाइन-अप मौजूद हैं और इन्हीं में से एक लाइन-अप पर ये आधारित बाइक जनवरी 2024 में देखने को मिल सकती है।

कैसा मिलेगा इंजन?

कहा जा रहा है कि आगामी मोटरसाइकिल में 440 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर प्रदान किया जाएगा, जो 27 बीएचपी की अधिकमत शक्ति 6,000 आरपीएम पर और 4,000 आरपीएम पर 38 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। उम्मीद है इसमें 6 स्पीड ट्रांसमिशन दिया जाएगा। हीरो की आगामी बाइक में 3.5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर मिलने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- अपडेटेड 2024 बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्या कुछ हो सकता है खास, यहां पढ़ें अधिक डिटेल्स