Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Xpulse 210 फिर टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, देखने के लिए मिलेंगे कई बदलाव

Hero Xpulse 210 को भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसे देखने के बाद कहा जा रहा है कि इस बाइक में पिछले के मुकाबले कई बदलाव देखे जा सकते हैं। वहीं जिस तरह से देश में हीरो एक्सपल्स 210 की टेस्टिंग की जा रही है उसे देखते हुए कहा जा रहा है कि इसे साल 2025 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 19 Jul 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
अगले साल 2025 के शुरुआत में हो सकती है लॉन्च।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हीरो एक्सपल्स के नए मॉडल का इंतजार एडवेंचर मोटरसाइकिल का शौकिन रखने वाले लंबे समय से कर रहे है। ऐसा लग रहा है जैसे उनका यह इंतजरा जल्द ही खत्म होने वाला है। दरअसल, इस बाइक को भारत में लॉन्च होने से पहले टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। आइए जानते हैं कि इस बाइक में क्या कुछ खास दिया गया है।

देश में शुरू हुई Xpulse 210 की टेस्टिंग

भारत में हीरो एक्सपल्स 210 की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। टेस्टिंग के दौरान इस बाइक को स्पॉट किया गया है। जिसे देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें करिज्मा XMR से लिया गया 210cc, लिक्विड-कूल्ड मोटर होगा, जो 25.15bhp की पावर और 20.4Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, नई हीरो एक्सपल्स 210 में बड़ा फ्यूल टैंक देखने के लिए मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield ने लॉन्‍च की Guerrilla 450, जानें कितनी है कीमत और कैसे हैं फीचर्स

Xpulse 210 में क्या होंगे नए फीचर्स

एक्सपल्स 210 के फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी हेडलाइट्स, एच-आकार के एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लाइट्स, इंजन कट-ऑफ सेंसर, इंजन किल स्विच, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे। इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, ऊंचे सस्पेंशन ट्रैवल और ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ पूरी तरह से एडजस्टेबल फ्रंट और रियर सस्पेंशन देखने के लिए मिल सकते हैं।

इन चीजों में देखने के लिए मिल सकता है सुधार

एक्सपल्स 200 को शहरी इलाके में चलाना काफी आसान है, लेकिन इसे हाईवे पर चलाने पर कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है। जिसे 210 सीसी के इंजन से साथ सुधारने का प्रयास किया जा सकता है। इसके साथ ही इसे पैनियर बॉक्स से भी लैस देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक या पेट्रोल स्कूटर, जानें कौन है बेहतर

भारत में कब होगी लॉन्च

हीरो एक्सपल्स 210 की भारत में लॉन्च होने की बात करें तो जिस तरह से देश में इसकी टेस्टिंग की जा रही है उसे देखते हुए उम्मीद की जार ही है कि यह अगले साल 2025 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। बता दें कि ही हीरो एक्सपल्स 400 पर भी काम कर रहा है, लेकिन इस प्रोजेक्ट में कुछ वर्षों की देरी हो गई है।