Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero XPulse 210 और Xpulse 400 टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, साल 2025 के शुरुआत में होंगी लॉन्च

XPulse 210 और XPulse 400 को हाल ही टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। कंपनी जिस तरह से इन दोनों बाइक की टेस्टिंग कर रही है उसे देखते हुए उम्मीद है यह साल 2025 के शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। इन दोनों बाइक में लॉन्ग ट्रैवल फोर्क्स और मोनोशॉक मिल सकता है। यह दोनों बाइक ही ऑफ-रोड फीचर्स से लैस हो सकती है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 20 Sep 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Hero XPulse 210 और Xpulse 400 साल 2025 के शुरुआत में लॉन्च हो सकती है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हीरो भारतीय बाजार में अपनी दो बाइक लाने की तैयारी कर रही है। जिनकी कंपनी ने टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। यह दोनों बाइक हीरो XPulse 210 और XPulse 400 है। इन दोनों को लद्दाख के खारदुंग ला टॉप में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसे देखकर लग रहा है कि कंपनी चाहती है कि यह यह ADV टूरिंग के साथ-साथ ऑफ-रोड में बी बेहतरीन परफॉर्म करें। आइए जानते हैं कि दोनों बाइक में क्या-क्या फीचर्स देखने के लिए मिले।

Hero XPulse 210

इसका डिजाइन ADV पहले देखी गई बाइक जैसी लग रही है। इसमें बड़ा टैंक और लंबा ओवरऑल स्टांस देखने के लिए मिला है। टेस्ट बाइक में फ्रंट फेंडर और लंबा वाइज़र दिखा है। इसमें Karizma XMR का 210cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन देखने के लिए मिल सकता है। इसमें ADV के फीचर्स के अनुरूप इंजन को अलग तरह से गियर किया जाएगा। इसमें स्मार्टफ़ोन कनेक्टिविटी के साथ समान LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- Yamaha ने पेश की दो बाइक; नए ब्रेकिंग सिस्टम समेत एडजस्टेबल सस्पेंशन से है लैस

कंपनी इस बाइक की जिस तरह से टेस्टिंग कर है उसे देखते हुए उम्मीद है कि Hero XPulse 210 भारत में 2025 की शुरुआत में लॉन्च होगी। इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 1.9 लाख रुपये तक हो सकती है।

Hero XPulse 210

आने वाली हीरो एक्सपल्स 400 एक बड़ी बाइक हो सकती है। इस बाइक को टेस्टिंग दौरान पैनियर और टेल बैग के साथ देखा गया है। इसका टेल सेक्शन एक्सपल्स 210 से ज्यादा मोटा दिखाई दिया और बाइक के पीछे का टायर भी चौड़ा है। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और अन्य कनेक्टेड फीचर्स के साथ ज़्यादा फीचर-लोडेड LCD कंसोल मिल सकता है। इसमें

इसमें हीरो मैवरिक 440 जैसा ही 440cc, एयर-ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन देखने के लिए मिल सकता है। इसमें एक बड़ा रियर स्प्रोकेट भी देखने के लिए मिला है, जो इसे और भी ज्यादा पावरफुल लो-एंड परफॉरमेंस मिलने की संभावना है। इसे भी अगले साल लॉन्च किया जा सकता है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.4 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- BMW F 900 GS और F 900 GS Adventure भारत में लॉन्च; LED लाइटिंग, USB चार्जिंग पोर्ट, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स लैस